Ahmedabad : जीसीएस हॉस्पिटल ने कोरोना के पॉजिटिव एवं शंकास्पद 2000 मरीजों को किया स्वस्थ

अस्पताल के 386 बेड कोविड के लिए किए थे समर्पित

By: Omprakash Sharma

Published: 27 Jul 2020, 09:38 PM IST

अहमदाबाद. शहर के पूर्व क्षेत्र में स्थित जीसीएस अस्पताल में अब तक कोरोना के शंकास्पद एवं पॉजिटिव लगभग दो हजार मरीजों का सफल उपचार किया गया है। यह अस्पताल निजी ट्रस्ट से संचालित है। जिसमें फिलहाल 386 बेड कोरोना के मरीजों के लिए आवंटित हैं।
विश्वभर में हाहाकार मचा रहे कोरोना के उपचार के लिए राज्य सरकार ने जीसएस अस्पताल को कोविड उपचार के लिए नियुक्त किया गया था। जिससे अस्पताल प्रशासन ने कोविड के उपचार की अतिरिक्त व्यवस्था की थी। कुशल चिकित्सक एवं प्रशिक्षित अन्य स्टाफ भी मुहैया कराया गया। इस अस्पताल में सरकारी की ओर से निर्धारित पैकेज के आधार पर मरीजों का उपचार निशुल्क किया जा रहा है।
अस्पताल के निदेशक डॉ. कीर्ति पटेल के अनुसार अस्पताल में फिलहाल 386 बेड कोविड अस्पताल के लिए समर्पित किए गए हैं। इनके माध्यम से अब तक 2000 से अधिक कोविड शंकास्पद और पॉजिटिव मरीजों का उपचार कर उन्हें छुट्टी भी दे दी गई है। संस्था के सीनियर जनरल मैनेजर नेहालाल के अनुसार हाल में कोरोना के मरीजों की संख्या दिन प्रतिदिन बढ़ रही है। अस्पताल में श्रेष्ठ खानपान की व्यवस्था के अलावा मरीजों के लिए विशेष हेल्पलाइन भी शुरू की गई है। जिसके माध्यम से मरीजों के परिजनों को दिन में फोन कर मरीजों की स्थिति के बारे में बातचीत की जा सकती है।
अस्पताल में उपचार कराने के बाद मरीज के परिजन कुणाल पटेल ने बताया कि कोविड बीमारी के चलते उनके पिता को यहां भर्ती किया गया। यहीं सभी तरह के टेस्ट और अन्य श्रेष्ठ सुविधाएं मिली। जिसके बाद पिता की स्थिति सुधरी और उन्हें छुट्टी दे दी गई। उनका कहना है कि श्रेष्ठ भेाजन और चिकित्सा सुविधाएं उपलब्ध कराई गईं थीं।

Omprakash Sharma Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned