Ahmedabad News बांग्लादेश में क्राइम के मामले सुलझाने में मददगार हो रही है जीएफएसयू में ली ट्रेनिंग

Ahmedabad News बांग्लादेश में क्राइम के मामले सुलझाने में मददगार हो रही है जीएफएसयू में ली ट्रेनिंग
Ahmedabad News बांग्लादेश में क्राइम के मामले सुलझाने में मददगार हो रही है जीएफएसयू में ली ट्रेनिंग

nagendra singh rathore | Updated: 13 Sep 2019, 10:31:56 PM (IST) Ahmedabad, Ahmedabad, Gujarat, India

GFSU, Bangladesh, Forensic traning, police officer, cyber crime, जीएफएसयू में बांग्लादेश के 10 ऑफिसरों ने लिया प्रशिक्षण

 

अहमदाबाद. Gujarat forensic science university गुजरात फॉरेंसिक साइंस यूनिवर्सिटी (जीएफएसयू) में Bangladesh बांग्लादेश के दस police officer पुलिस अधिकारियों ने हथियारों से जुड़े मामलों की जांच में मददरूप होने वाली फॉरेंसिक पद्धति के बारे में प्रशिक्षण लिया। इस प्रशिक्षण के समापन समारोह में जीएफएसयू पहुंचे भारत में Bangladesh High commission बांग्लादेश उच्चायोग के Consular काउंसलर (मंत्री) Selim Md Jahangir सेलिम मोहम्मद जहांगीर ने कहा कि जीएफएसयू में दिया जाने वाला फॉरेंसिक साइंस से जुड़ा प्रशिक्षण निस्संदेह बांग्लादेश में अपराधों को सुलझाने में मददगार हो रहा है। उन्होंने कहा कि विशेषरूप से हत्या और साइबर ठगी के मामलों में भी यह मददरूप हो रहा है।
जीएफएसयू के Registrar C D Jadeja कुलसचिव सी.डी.जाडेजा ने बताया कि बांग्लादेश के साथ जीएफएसयू का करार हुआ है, इसके तहत बांग्लादेश के पुलिस अधिकारियों को जीएफएसयू में फॉरेंसिक साइंस का प्रशिक्षण दिया जाता है।
जीएफएसयू के Dy Registrar Traning R N Guna उप कुलसचिव (प्रशिक्षण) आर.एन.गुना ने बताया कि बांग्लादेश के दस पुलिस अधिकारियों ने फिलहाल फायर आम्र्स से जुड़े मामलों की जांच में सहायक फोरेंसिक साइंस की मदद से जुड़ा प्रशिक्षण लिया है। अब तक बांग्लादेश के चार सौ के करीब पुलिस अधिकारियों, अन्य अधिकारियों एवं विद्यार्थियों को यहां प्रशिक्षण दिया जा चुका है।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned