scriptGir Lion, Century, Village, Tourist, Forest Department | Gujarat News : विसावदर के आंबाजल डैम क्षेत्र में शेरों के आगमन से पर्यटक खुश | Patrika News

Gujarat News : विसावदर के आंबाजल डैम क्षेत्र में शेरों के आगमन से पर्यटक खुश

  • ग्रामीण उठा रहे शेर दर्शन का आनंद

अहमदाबाद

Published: April 29, 2022 11:58:13 am

राजकोट. जूनागढ़ जिले की विसावदर तहसील का सताधार डैम क्षेत्र पिछले कुछ दिनों से शेरों के पड़ाव डालने से ग्रामीणों की आवाजाही का केन्द्र बन गया है। ग्रामीण इस क्षेत्र में शेरों के दर्शन करने पहुंचने लगे हैं। वहीं पर्यटक भी इस क्षेत्र में शेरों के लंबे समय से एक जगह टिके होने का लाभ उठाते हुए इनके दर्शन करने में सफल हो रहे हैं। दूसरी ओर शेरों की इस तरह जंगल क्षेत्र से बाहर आकर आबादी वाले क्षेत्र में पड़ाव डालने की वजह ने वन विभाग की चिंता बढ़ा दी है।


Gujarat News :  विसावदर के आंबाजल डैम क्षेत्र में शेरों के आगमन से पर्यटक खुश
Gujarat News : विसावदर के आंबाजल डैम क्षेत्र में शेरों के आगमन से पर्यटक खुश
शेरों के इस क्षेत्र में होने की जानकारी पर वन विभाग सतर्क हो गया है। पर्यटकों और ग्रामीणों को शेरों के साथ छेड़-छाड़ करने करने की मनाही करते हुए विभाग की ओर से सख्त चेतावनी जारी की गई है। आंबाजल डैम साइट, नवहथा पीर, रेलवे फाटक क्षेत्र में शेरों को आसानी से देखा जा सकता है। वहीं दूसरी ओर ग्रामीणों का कहना है कि शेरों को वन की ओर ले जाने का फिलहाल विभागकर्मियों की ओर से कोई भी प्रयास नहीं किया गया है।
अमरेली के पीपावाव पोर्ट के समीप 4 शेरों की चहलकदमी
अमरेली जिले के पीपावाव पोर्ट के समीप गुरुवार सुबह चार शेर हाईवे पर चहलकदमी करते देखे गए। शेरों की इस आवाजाही के मनोरम दृश्य को यहां से गुजरते वाहन चालकों ने मोबाइल में कैद किया। वहीं दूसरी ओर शेरों के हाईवे की ओर रुख करने से दुर्घटना की आशंका भी पैदा हो गई है। पीपावाव में शेरों की मौजूदगी वर्षों से है, परंतु पोर्ट के जेटी मार्ग पर शेरों का बेफ्रिक घूमना वन विभाग के लिए चिंता का कारण बन गया है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Maharashtra Political Crisis: महाराष्ट्र का सियासी संकट जल्द खत्म होने के आसार कम! सदस्यता को लेकर बागी विधायक कर सकते है कोर्ट का रुखMaharashtra Political Crisis: संजय राउत ने बागी विधायकों पर फिर साधा निशाना, ट्वीट कर कही ये बड़ी बातMaharashtra Political Crisis: वडोदरा में आधी रात को देवेंद्र फडणवीस और एकनाथ शिंदे के बीच हुई थी मुलाकात, सुबह पहुंचे गुवाहाटीBy-Elections 2022: तीन लोकसभा और सात विधानसभा सीटों पर उपचुनाव के नतीजे आजमेरे पास ममता बनर्जी को मनाने की ताकत नहीं: अमित शाहMumbai News Live Updates: महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी अस्पताल से हुए डिस्चार्ज, कोविड के कारण थे एडमिटपंजाब: भ्रष्टाचार के आरोप में गिरफ्तार IAS के बेटे ने खुद को गोली मारी, अधिकारी की पत्नी ने विजिलेंस टीम पर लगाया हत्या का आरोपMann Ki Baat : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज 'मन की बात' कार्यक्रम को करेंगे संबोधित
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.