चॉकलेट देने के बहाने बच्चियों से छेड़छाड़, आरोपी गिरफ्तार

चॉकलेट देने के बहाने दो बच्चियों से छेड़छाड़ की घटना रामोल में सामने आई है। पुलिस ने इस मामले में कार्रवाई करते हुए ३८ वर्षीय आरोपी हरेश को गिरफ्तार क

By: मुकेश शर्मा

Published: 18 Aug 2017, 10:07 PM IST

अहमदाबाद।चॉकलेट देने के बहाने दो बच्चियों से छेड़छाड़ की घटना रामोल में सामने आई है। पुलिस ने इस मामले में कार्रवाई करते हुए ३८ वर्षीय आरोपी हरेश को गिरफ्तार कर लिया। आरोपी के विरुद्ध पोक्सो की धाराओं में प्राथमिकी दर्ज की है। आरोप है कि इसने छह व सात वर्ष की दो बच्चियों को चॉकलेट देने के बहाने से बहलाया फुसलाया और फिर उनके साथ एकांत में छेड़छाड़ की।

इंश्योरेंस कर्मी बन ठगी की कोशिश करते युवक को पकड़ा

बैंक व इंश्योरेंस कंपनी के नाम पर फोन कर लोगों को लुभावनी स्कीमें बताते हुए चपत लगाने वाले कई किस्से सामने आए हैं। ऐसी ही एक वारदात को अंजाम देने की एक गिरोह की कोशिश को गुजरात हाईकोर्ट के वकील नचिकेत दवे ने अपनी सतर्कता व सूझबूझ से विफल कर दिया। इस गिरोह के एक सदस्य को हवालात भी पहुंचा दिया।

नारणपुरा थाने में दर्ज कराई प्राथमिकी में नचिकेत ने बताया कि बुधवार दोपहर जब वह घर पर थे तब उनके लैन्ड लाइन नंबर पर फोन आया। फोन करने वाले ने खुद को एचडीएफसी लाइफ इंश्योरेंस कंपनी का कर्मी बताते हुए एक प्लान की जानकारी दी। इस प्लान के तहत हर वर्ष पांच वर्षों तक ४० हजार रुपए भरने पर दो लाख जमा होने, इसके बदले उन्हें दो लाख ८९ हजार रुपए मिलेंगे, आजीवन लाइफ इंश्योरेंस देने, साथ ही परिवार के छह सदस्यों को पांच साल तक वार्षिक दो लाख रुपए का हेल्थ इंश्योरेंस देने की बात कही। शंका होने पर फोन करने वाले को वकील ने अपना मोबाइल नंबर देकर फोन काट दिया। इस दौरान गूगल पर कंपनी का अधिकृत टोलफ्री नंबर पता कर ऐसे प्लान की जानकारी मांगी तो पता चला कि कंपनी का ऐसा कोई प्लान ही नहीं है। इससे वकील की शंका और भी पक्की हो गई। इस दौरान कंपनी की ओर से अंजली माथुर नाम की युवती का फोन आया और उसने भी इसी प्लान के बारे में जानकारी दी। इस पर वकील ने प्लान पसंद होने की बात कहते हुए ४० हजार रुपए का चेक व दस्तावेज ले जाने के लिए कहा।

उसी शाम जयमिन सुथार नामक युवक वकील के घर बिना नंबर प्लेट की बाइक लेकर आया। उसने खुद को इंश्योरेंस कंपनी के दस्तावेज कलेक्शन टीम का सदस्य बताया। इसी दौरान वकील ने उसे बिठाते के दौरान पुलिस को भी फोन कर दिया। पुलिस ने वकील के घर आकर आरोपी को हिरासत में ले लिया। वकील ने आरोपी के विरुद्ध ठगी की कोशिश करने का मामला दर्ज कराया है।

 

 

मुकेश शर्मा Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned