scriptGirnar parikrama : तीन लाख भक्तों ने शुरू की परिक्रमा | Girnar parikrama started | Patrika News

Girnar parikrama : तीन लाख भक्तों ने शुरू की परिक्रमा

locationअहमदाबादPublished: Nov 09, 2019 11:28:09 pm

Submitted by:

Gyan Prakash Sharma

Girnar parikrama, Junagadh News, Ahmedabad News, Gujrat News

Girnar parikrama : तीन लाख भक्तों ने शुरू की परिक्रमा

Girnar parikrama : तीन लाख भक्तों ने शुरू की परिक्रमा

जूनागढ़. देव प्रबोधिनी एकादशी पर शुक्रवार देर रात को गिरनार परिक्रमा शुरू होने के साथ ही ३ लाख से अधिक पदयात्रियों ने पदयात्रा शुरू की। यह यात्रा पूर्णिमा तक चलेगी।


यात्रा का विधिवत प्रारंभ शुक्रवार देर रात हुआ। इसके साथ ही पदयात्रियों ने गिरनारी महाराज की जय एवं जय गुरुदत्त के उद्घोषों के साथ पदयात्रियों ने जंगल में प्रवेश किया और आगे बढ़े। शनिवार रात का सभी इटवा की घोड़ी पारकर जीणाबावा की मढ़ी पर रात्रि विश्राम करेंगे और सुबह पुन: आगे बढेंगे। परिक्रमा के चलते मार्ग पर भजन, भक्ति एवं भोजन का संगम दिखाई दे रहा है।

इसके पूर्व, गिरनार परिक्रमा के प्रारंभ के मौके पर जूनागढ़ महापौर धीरुभाई गोहिल, उप महापौर हिमांशु पंड्या, जिला कलक्टर डॉ. सौरभ पारधी, मनपा आयुक्त तुषार सुमेरा, महंत तनसुखगिरी बापू, इन्द्रभारती सहित साधु-संत उपस्थित रहे।
गिरनार परिक्रमा में दो जनों की मौत


जूनागढ़. गिरनार परिक्रमा के दौरान शुक्रवार से लेकर शनिवार तक दो जनों की मौत हो गई। गिरनार परिक्रमा विधिवत रूप से शनिवार से शुरू हुई है। परिक्रमा मार्ग पर ऊना क्षेत्र निवासी एक वृद्ध की शनिवार को हृदयाघत से मौत हो गई। झीणाबावा मढ़ी क्षेत्र में शुक्रवार को एक यात्री की मौत हो गई थी, जिसकी पोस्टमार्टम रिपोर्ट में बीमारी से मौत की जानकारी मिली।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो