Girnar rope-way project तीन से पांच महीने में पूरा होगा

Girnar rope-way project तीन से पांच महीने में पूरा होगा
Girnar rope-way project तीन से पांच महीने में पूरा होगा

Uday Kumar Patel | Updated: 10 Oct 2019, 03:34:59 PM (IST) Ahmedabad, Ahmedabad, Gujarat, India

-Girnar rope-way, CM Vijay Rupani, Junagarh, inspection work, Gujarat


जूनागढ़. मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने रविवार को जूनागढ़ जिले के दौरे में गिरनार रोप-वे प्रोजेक्ट के कामकाज का निरीक्षण कर उसकी प्रगति की समीक्षा की।
उन्होंने इस कहा कि प्रोजेक्ट का कार्य तेजी से जारी है। अगले तीन से पांच महीने में यह कार्य पूरा हो जाएगा जिससे यात्री गिरनार तलहटी से रोप वे के मार्फत सीधे तीसरे शिखर पर अम्बाजी पहुंच सकेंगे। उपरी हिस्से में कामकाज के साथ ही नरसिंह मेहता सरोवर सौन्दर्यीकरण का कार्य भी जारी है।
इस यात्राधाम सहित सासण गिर शेर दर्शन और भगवान सोमनाथ के दर्शन का एक सम्पूर्ण टूरिज्म सर्किट विकसित होने से गिरनार और जूनागढ़ घूमने के लिए देश- विदेश से ज्यादा पर्यटक आएंगे। रूपाणी ने कहा कि इसके चलते जूनागढ़ में स्थानीय रोजगार के अवसरों में वृद्धि होगी और साथ ही अर्थव्यवस्था को नयी गति प्राप्त होगी। इस अवसर पर मुख्यमंत्री के साथ पर्यटन मंत्री जवाहर चावड़ा और जूनागढ़ के महापौर धीरु गोहेल भी उपस्थित थे।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned