एयरपोर्ट पर सोना तस्करी का पर्दाफाश, 24 किलो सोना जब्त

एयरपोर्ट पर सोना तस्करी का पर्दाफाश, 24 किलो सोना जब्त

Pushpendra Rajput | Updated: 04 Jun 2019, 09:38:34 PM (IST) Ahmedabad, Ahmedabad, Gujarat, India

कस्टम ने की कार्रवाई

अहमदाबाद. अहमदाबाद स्थित सरदार पटेल अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से मंगलवार सुबह कस्टम अधिकारियों ने दो लोगों को पकड़कर सोना तस्करी का पर्दाफाश किया है। जिन दो लोगों को पकड़ा गया उसमें एक यात्री है और दूसरा निजी कम्पनी का कर्मचारी है, जो एयरपोर्ट पर ग्राउंड सर्विस में नौकरी करता है।
कस्टम विभाग के अधिकारियों को जानकारी मिली थी कि एयरपोर्ट पर ग्राउंड हैण्डलिंग एजेंसी का एक कर्मचारी, जोएयरपोर्ट एन्ट्री परमिट वाला है। जानकारी के आधार पर कस्टम अधिकारियों ने उस कर्मचारी की तलाशी ली। तलाशी के दौरान उसके पास से 24.5 किलोग्राम सोना बरामद किया गया, जो गोल्ड बार में था। कस्टम अधिकारियों की पूछताछ में उस कर्मचारी ने कबूल किया कि यह सोना उसने मंगलवार सुबह दुबई से आई फ्लाइट के एक यात्री मिला था, जिसे ग्रीन चेनल के जरिए एयरपोर्ट से बाहर निकालना था।
कस्टम विभाग के सूत्रों के अनुसार दुबई से आया यात्री टर्मिनल बिल्डिंग के बाहर उसका इंतजार कर रहा था, जिसे बाद में एयरपोर्ट में बुलाया गया और उसकी पहचान ग्राउं हैण्डलिंग एजेंसी के कर्मचारी से कराई। , जिसने उससे सोना लिया था। बाद में कस्टम अधिकारियों ने यात्री और निजी कम्पनी के कर्मचारी को हिरासत में ले लिया। जब्त किए गए सोने का बाजार मूल्य 8.20 करो़ रुपए आंका गया है। सोना तस्करी के मुख्य आरोपी की पहचान कर ली गई है, लेकिन फिलहाल वह फरार है। इस मामले में शामिल अन्य आरोपियों की तलाश की जा रही है।
ऐसा ही एक और मामला एयरपोर्ट सामने आया है, जिसमें यात्री से 46.77 लाख रुपए का 1396.40 ग्राम सोना बरामद किया गया। कस्टम एयर इन्टेलिजेंस यूनिट के अधिकारियों ने एयरपोर्ट पर शक के आधार पर दुबई से आए एक यात्री को हिरासत में लिया और उसके बैगेज की तलाशी ली गई। तलाशी के दौरान बैगेज में एक जूसर मिला, जिसे सोना छिपाया गया था। कस्टम अधिकारियों को जूसर से 1396.40 ग्राम सोना मिला। फिलहाल इन मामलों की कस्टम अधिकारी जांच कर रहे हैं।

 

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned