गोल्फ के जरिए गुजरात पर्यटन निगम सैलानियों को करेगा आकर्षित

Golf, Gujarat tourism, tourist, attraction, Golf players : विद्यार्थियों को भी सिखाए जाएंगे गोल्फ खेलने के गुर, जगाई जाएगी रुचि

By: Pushpendra Rajput

Published: 20 Feb 2021, 08:20 PM IST

गांधीनगर. गुजरात पर्यटन निगम (Gujarat tourism) गोल्फ (Golf) के जरिए सैलानियों (tourist) को आकर्षित करेगा। शिक्षा विभाग (education ) के जरिए स्कूलों तक पर्यटन निगम पहुंच बनाएगा, जो भी विद्यार्थी (students) गोल्फ में रुचि रखेंगे उन्हें प्रशिक्षित किया जाएगा। इन विद्यार्थियों को प्रशिक्षित करने में प्रोफेशनल गोल्फ टूर ऑफ इंडिया (पीजीटीआई) के कोच सहयोग करेंगे। गुजरात पर्यटन निगम की प्रबंधक (मार्केटिंग-निच टूरिज्म) ख्याति नायक ने अहमदाबाद के एक गोल्फ क्लब में आयोजित ओपन गोल्फ चैम्पियनशिप के दौरान यह जानकारी दी।
उन्होंने कहा कि गुजरात में 13 गोल्फ क्लब हैं। देखा जाए तो देश में सबसे ज्यादा गोल्फ गुजरात में हैं। अब ऐसे स्पोर्ट्स के जरिए पर्यटन को जोड़ा जाएगा। इसके लिए पीजीटीई से समझौता किया है, जो गोल्फ क्लीनिक के जरिए गोल्फ का प्रशिक्षण देंगे।

पीजीटीई के मुख्य कार्यकारी अधिकारी उत्तमसिंह मुंडी ने कहा कि गुजरात पर्यटन निगम के साथ मिलकर गोल्फ जैसे खेल को बढ़ावा दिया जाएगा। बच्चों और युवाओं में गोल्फ के प्रति रुचि जगाएंगे। इसके लिए गोल्फ क्लीनिक्स किए जाएंगे, जहां गोल्फ कोच प्रशिक्षण देंगे।

चिक्कारंगप्पा बने गोल्फ चैम्पियनशिप विजेता

गुजरात पर्यटन निगम की ओर आयोजित ओपन गोल्फ चैम्पियनशिप में बैंगलुरू के चिक्कारंगप्पा विजेता बनेे। उन्होंने चार अंडर-68 अंतिम का स्कोर बनाया और तीन शोट लगाकर कुल नौ-अंडर-279 बनाकर जीत हासिल की। वे एशियन डवलपमेन्ट टूर और एशियन टूर रेग्युलर में भी दो बार विजेता बने। वहीं कोलकाता के विराज मडप्पा ने अंतिम दिन सात- अंडर-65 तथा कुल 6-अंडर 282 का स्कोर बनाकर दूसरे स्थान पर रहे। वहीं ओमप्रकाश चौहाण कुल 5-अंडर 283 के साथ तीसरे स्थान पर और कोलकाता के एसएसपी चौरसिया (71) और दिल्ली के सचिन बैसाया (68) स्कोर बनाया।

Pushpendra Rajput Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned