scriptGood governance week and river festival in Gujarat from 26 | गुजरात में सुशासन सप्ताह व नदी उत्सव 26 से | Patrika News

गुजरात में सुशासन सप्ताह व नदी उत्सव 26 से

केबिनेट में अहम फैसले

अहमदाबाद

Published: December 22, 2021 10:18:27 pm

अहमदाबाद. मुख्यमंत्री भूपेन्द्र पटेल की उपस्थिति में आगामी 25 दिसम्बर को गांधीनगर में राज्यस्तरीय सुशासन दिवस मनाया जाएगा। इस अवसर पर नए स्वागत कक्ष, नई पॉलिसी एवं विविध विभागों के मोबाइल एप लॉन्च किए जाएंगे। इसके बाद 26 से विविध जिलों में मंत्री, सांसद, विधायक की उपिस्थिति में यह दिवस मनाया जाएगा। यह आयोजन आगामी 31 तक चलेगा। जबकि नदी उत्सव का आयोजन भी 26 से 30 दिसम्बर तक चलेगा।
मुख्यमंत्री की अध्यक्षता में केबिनेट की आयोजित बैठक में कई महत्वपूर्ण निर्णय किए गए। इस संबंध में प्रवक्ता मंत्री जीतूभाई वाघाणी ने बताया कि आगामी 25 दिसम्बर को गांधीनगर में सुशासन दिवस गांधीनगर स्थित स्वर्णिम संकुल में आयोजित होगा। जिसमें नए स्वागत कक्ष का प्रारंभ किया जाएगा। इसके अलावा विविध नीतियों और पॉलिसी घोषित की जाएंगी। इसके अलावा राज्य के विविध विभागों में मोबाइल एप समेत अनेक कार्यक्रम 31 दिसम्बर तक चलेंगे। इस दौरान 31 दिसम्बर को राजकोट में मुख्यमंत्री की उपस्थिति में राज्य स्तरीय समपान समारोह भी आयोजित होगा।
गुजरात में सुशासन सप्ताह व नदी उत्सव 26 से
गुजरात में सुशासन सप्ताह व नदी उत्सव 26 से
नदी उत्सव भी 26 से
प्रवक्ता मंत्री वाघाणी ने कहा कि मुख्यमंत्री भूपेन्द्र पटेल की उपस्थिति में 26 दिसम्बर को ही राज्य स्तरीय नदी उत्सव का आयोजन किया जाएगा। यह उत्सव सूरत स्थित तापी के किनारे पर होगा। साथ ही नर्मदा नदी के निकारए भरुच और गरुणेश्वर तथा साबरमती नदी के किनारे भी नदी उत्सव का आयोजन होगा। इस दौरान नदियों की आरती, मेराथन, संवाद एवं सफाई समेत विविध जनजागरुकता के कार्यक्रम होंगे।
आत्मनिर्भर यात्रा में हजारों कार्यों का लोकार्पण व शिलान्यास
मंत्री वाघाणी ने कहा कि पिछले दिनों ग्राम स्तर पर आयोजित होने वाली आत्मनिर्भर यात्रा में 124807 लाख के खर्च से 40 हजार से अधिक विकास कार्यों का शिलान्यास किया गया। 52389 लाख के खर्च से 23 हजार से अधिक कार्यों का लोकापर्ण भी किया जा चुका है। 1.92 लाभार्थियों को व्यक्तिगत सहायता के तौर पर 16754 लाख रुपए चुकाए गए हैं। साथ ही सुशासन सप्ताह के अन्तर्गत राज्य भर में 528 करोड़ के 4681 विकास कार्यों का शिलान्यास और 222 करोड़ के खर्च से 4932 के कार्यों का लोकार्पण किया जाएगा।
हेड क्लर्क परीक्षा लीक मामले में दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई

प्रवक्ता मंत्री ने कहा कि हाल ही में अधीनस्थ सेवा चयन मंडल की ओर से आयोजित हेड क्लर्क की भर्ती परीक्षा लीक होने के मामले में दोषियों पर कड़ी कार्रवाई होगी। ऐसे सभी जतन किए जाएंगे जिसमें अन्य परीक्षार्थियों को नुकसान न हो। उन्होंने कहा कि आगामी समय में संपूर्ण पारदर्शी परीक्षा लेने के लिए कुछ बदालव भी हो सकते हैं। इसके लिए मुख्यमंत्री ने संबंधित विभाग को जरूरी सूचनाएं भी दी हैं। उन्होंने कहा कि पेपर लीक प्रकरण में पहले दिन से ही मुख्यमंत्री की ओर से उचित जांच के आदेश दे दिए थे।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

कोरोना: शनिवार रात्री से शुरू हुआ 30 घंटे का जन अनुशासन कफ्र्यूशाहरुख खान को अपना बेटा मानने वाले दिलीप कुमार की 6800 करोड़ की संपत्ति पर अब इस शख्स का हैं अधिकारजब 57 की उम्र में सनी देओल ने मचाई सनसनी, 38 साल छोटी एक्ट्रेस के साथ किए थे बोल्ड सीनMaruti Alto हुई टॉप 5 की लिस्ट से बाहर! इस कार पर देश ने दिखाया भरोसा, कम कीमत में देती है 32Km का माइलेज़UP School News: छुट्टियाँ खत्म यूपी में 17 जनवरी से खुलेंगे स्कूल! मैनेजमेंट बच्चों को स्कूल आने के लिए नहीं कर सकता बाध्यअब वायरल फ्लू का रूप लेने लगा कोरोना, रिकवरी के दिन भी घटेCM गहलोत ने लापरवाही करने वालों को चेताया, ओमिक्रॉन को हल्के में नहीं लें2022 का पहला ग्रहण 4 राशि वालों की जिंदगी में लाएगा बड़े बदलाव
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.