script

समाज के लिए काम करने वाली संस्थाओं के साथ है सरकार : रूपाणी

locationअहमदाबादPublished: Oct 25, 2020 11:06:28 pm

Submitted by:

Rajesh Bhatnagar

वडोदरा के अंखोल गांव में सरदार धाम मध्य गुजरात प्रोजेक्ट की शुरुआत

समाज के लिए काम करने वाली संस्थाओं के साथ है सरकार : रूपाणी

समाज के लिए काम करने वाली संस्थाओं के साथ है सरकार : रूपाणी

वडोदरा. मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने कहा कि सरकार हमेशा समाज के लिए, शिक्षा के लिए, स्वास्थ्य के लिए और समाज के निर्माण के लिए काम करने वाली संस्थाओं के साथ है और प्रोत्साहित भी करेगी।
वडोदरा के समीप अंखोल गांव में 1.35 लाख वर्ग फीट जमीन पर लाख वर्ग फीट में 100 करोड़ रुपए के खर्च से साकार होने वाले मिशन-2026 के तहत सरदार धाम पब्लिक ट्रस्ट की ओर से आयोजित सरदार धाम मध्य गुजरात प्रोजेक्ट की शुरुआत करने के बाद उन्होंने यह बात कही।
उन्होंने कहा कि सरदार धाम के लिए जमीन की 40 प्रतिशत कटौती के बदले मात्र 10 प्रतिशत कटौती की राहत देकर सरकार की ओर से इस प्रोजेक्ट में 50 करोड़ रुपए का योगदान किया, लेकिन वे ऐसा हिसाब नहीं करते, सरकार ने कोई उपकार नहीं किया। बल्कि समाज के लिए, समाज विकास के जरिए राष्ट्र विकास के लिए काम करने वालों की मदद करने की राज्य सरकार की जिम्मेदारी है।
ट्रस्ट ने बनाई विश्वसनीयता

मुख्यमंत्री ने कहा कि वर्तमान में क्राइसिस ऑफ कैरेक्टर देखने को मिलता है, विश्वास डिग जाता है ऐसे समय में समाज का विश्वास जीतकर ट्रस्ट की ओर से विश्वसनीयता बनाई गई है।
टीके मिलने तक सावधानी ही कोरोना से बचाव का विकल्प

रूपाणी ने कहा कि कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव के लिए टीके मिलने तक मास्क पहनने, सोशल डिस्टेन्स का पालन करने सरीखे नियमों का पालन ही कोरोना से बचाव का विकल्प और एकमात्र इलाज है। नवरात्र में गरबा आयोजन नहीं करने के सरकार के निर्णय को समर्थन देने के लिए उन्होंने नागरिकों का आभार जताया।
एक हजार बच्चों को प्रशिक्षण, शिक्षा व आवास-भोजन की सुविधा

ट्रस्ट के अध्यक्ष गगजीभाई सुतरिया ने कहा कि मध्य गुजरात के आठ जिलों के इस सरदार धाम में 500 लडक़ों व 500 लड़कियों को प्रशिक्षण, शिक्षा व आवास-भोजन की सुविधाएं उपलब्ध करवाई जाएगी। करीब 14 करोड़ रुपए की जमीन पर निर्मित होने वाले सरदार धाम में ढाई-तीन करोड़ रुपए के खर्च से सरदार प्रतिमा का निर्माण भी करवाया जाएगा।
वर्ष 2015 में किया एमओयू

सुतरिया ने सरदार धाम के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि वर्ष 2015 में राज्य सरकार के साथ एमओयू किया गया। 403 ट्रस्टियों की ओर से 200 करोड़ रुपए सरदार धाम के लिए एकत्र किए गए। लॉकडाउन के दौरान देश-विदेश के 73 सहित वर्ष में 167 ट्रस्टी जुड़े। उन्होंने मिशन-2026 के तहत सरदार धाम ट्रस्ट की ओर से शुरू की जाने वाली 1 हजार करोड़ रुपए की योजनाओं की जानकारी भी दी। पारुलभाई काकडिय़ा ने स्वागत भाषण दिया।
ऑनलाइन जुड़े उप मुख्यमंत्री

उप मुख्यमंत्री नितिन पटेल ने कार्यक्रम में ऑनलाइन जुड़ते हुए अहमदाबाद के बाद वडोदरा में शुरू किए जा रहे प्रोजेक्ट के लिए सहयोग करने वाले दानदाताओं का आभार जताया। कार्यक्रम में क्षेत्रीय सांसद रंजनबेन भट्ट, महापौर डॉ. जिगीषाबेन शेठ, विधायक शैलेषभाई, पद्मश्री से सम्मानित मथुरभाई सवाणी के अलावा रामजीभाई इटालिया, नटुभाई पटेल, रमेशभाई पटेल, विपुलभाई गजेरा, प्रभुलाल घोलु, वडोदरा रेंज के पुलिस महानिरीक्षक हरीशचंद्र पटेल, जिला पुलिस अधीक्षक, प्रांत अधिकारी विजय पटणी, संस्था के मुख्य कार्यकारी अधिकारी एच.एस. पटेल, जमीन के दानदाता आदि भी मौजूद थे।

ट्रेंडिंग वीडियो