scriptAhmedabad News : सरकारी कोटे के 25 एंटीजन रेपिड टेस्ट किट जब्त | Government quota 25 antigen rapid test kits seized | Patrika News

Ahmedabad News : सरकारी कोटे के 25 एंटीजन रेपिड टेस्ट किट जब्त

locationअहमदाबादPublished: Sep 25, 2020 11:07:32 pm

Submitted by:

Rajesh Bhatnagar

बनासकांठा जिले के थरा में निजी लैब से…

Ahmedabad News : सरकारी कोटे के 25 एंटीजन रेपिड टेस्ट किट जब्त

Ahmedabad News : सरकारी कोटे के 25 एंटीजन रेपिड टेस्ट किट जब्त

पालनपुर. बनासकांठा जिले की कांकरेज तहसील के थरा में एक निजी लैब की जांच के दौरान स्वास्थ्य विभाग की टीम ने सरकारी कोटे के 25 एंटीजन रेपिड टेस्ट किट जब्त किए।
सूत्रों के अनुसार सरकार की ओर से बनासकांठा जिले में एंटीजन रेपिड टेस्ट के लिए 80 हजार किट उपलब्ध करवाए गए। इनमें से अधिकांश किट जिले की 14 तहसीलों के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों पर भिजवाए गए।
यह किट मात्र सरकारी स्वास्थ्यकर्मियों के पास उपलब्ध होने के बावजूद थरा स्थित निजी लैब गुरुकृपा पैथोलॉजी लेबोरेटरी में स्वास्थ्य विभाग की टीम की ओर से की गई जांच के दौरान 25 एंटीजन रेपिड टेस्ट किट मिले। विभाग की टीम ने यह किट जब्त कर लिए।
बनासकांठा जिला स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. मनीष फेंसी के अनुसार मुखबिर से सूचना मिलने पर एंटीजन रेपिड टेस्ट किट की उपलब्धता के बारे में सूचना मिलने पर जांच की गई और 25 किट जब्त किए गए, इनमें से कुछ किट का उपयोग कर लिया गया था।
उनके अनुसार काकर प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के आयुष मेडिकल ऑफिसर डॉ. तुषार पटेल की ओर से यह किट थरा में चोर्यासी क्षेत्र स्थित गुरुकृपा पैथोलॉली लेबोरेटरी के संचालक रघुनाथसिंह राठोड को उपलब्ध करवाए गए थे। डॉ. फेंसी के अनुसार इस संबंध में जांच करवाकर दोषी पाए जाने वालों के विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो