scriptRajkot yard में फिर रोकनी पड़ी Groundnut की आवक | Groundnut arrivals had to be stopped again in Rajkot yard | Patrika News

Rajkot yard में फिर रोकनी पड़ी Groundnut की आवक

locationअहमदाबादPublished: Dec 03, 2019 10:31:22 pm

Submitted by:

Gyan Prakash Sharma

डेढ़ दिनों में एक लाख २० हजार बोरियों की आवक, Groundnut, Stop, Rajkot Yard

Rajkot yard में फिर रोकनी पड़ी Groundnut की आवक

Rajkot yard में फिर रोकनी पड़ी Groundnut की आवक

राजकोट. यहां के बेडी मार्केटिंग यार्ड में मंगलवार को एक बार फिर मूंगफली की आवक बंद करनी पड़ी। सोमवार से लेकर मंगलवार दोपहर तक एक लाख २० हजार बोरियां बिक्री के लिए आने के कारण मंगलवार दोपहर के बाद से मूंगफली की आवक बंद करनी पड़ी, क्योंकि यार्ड में ज्यादा मूंगफली रखने के लिए जगह नहीं है। यार्ड में रखा माल बिकने के बाद पुन: आवक शुरू की जाएगी।

जानकारी के अनुसार पिछले दिनों मूंगफली की ज्यादा आवक होने के कारण यार्ड में मूंगफली लाने पर रोक लगा दी थी। पुराना माल बिकने के बाद सोमवार को पुन: करीब एक लाख से अधिक मूंगफली की बोरियां बिक्री के लिए आई और मंगलवार दोपहर तक यह संख्या एक लाख २० हजार तक पहुंच गई। ऐसे में फिलहाल मूंगफली की आवक बंद की गई है।

सौराष्ट्र एपीएमसी व्यापारी एसोसिएशन के अध्यक्ष अतुल कमाणी के अनुसार दो सप्ताह में ही दूसरी बार एक लाख से अधिक बोरियों की आवक हुई है, जिसकी नीलामी के बाद नया माल लाने की घोषणा की जाएगी। फिलहाल मूंगफली की आवक बंद की गई है। रोजाना करीब २५ हजार मूंगफली की बोरियों की बिक्री होती है। ऐसे में पांच दिन में इस माल की बिक्री होगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो