Ahmedabad News मुख्यमंत्री ने अहमदाबाद क्राइम ब्रांच को सौंपी उत्तर पुस्तिका मामले की जांच

GSEB, 1oth board exam, Answer Sheet, CM Vijay rupani, Crime branch, Investigation, Gujarat, राजकोट के गोमटा चौराहे के पास लावारिस हालत में मिलीं बोर्ड परीक्षा की उत्तरपुस्तिका

 

By: nagendra singh rathore

Published: 19 Mar 2020, 12:36 AM IST

अहमदाबाद. मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने राजकोट के गोमटा चौराहे के पास से लावारिस हालत में पड़ी मिली बोर्ड परीक्षा की उत्तरपुस्तिकाओं के मामले की जांच अहमदाबाद शहर अपराध शाखा (क्राइम ब्रांच) को सौंपी है।
इस मामले में राजकोट की ग्राम्य पुलिस के वीरपुर थाने में सूचनार्थ दर्ज की गई है।
दरअसल इन दिनों गुजरात माध्यमिक एवं उच्चतर माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (जीएसईबी) की ओर से दसवीं, 12वीं की बोर्ड परीक्षाएं ली जा रही हैं। बोर्ड परीक्षा देने वाले विद्यार्थियों की उत्तरपुस्तिकाओं के मूल्यांकन का कार्य भी शुरू कर दिया गया है। बोर्ड की ओर से 10वीं कक्षा की बोर्ड परीक्षा की उत्तरपुस्तिकाओं को मूल्यांकन के लिए मेहसाणा जिले से भेजा गया था।
लेकिन इसमें से काफी उत्तरपुस्तिकाएं यानि उत्तरपुस्तिकाओं के चार बंडल लावारिस हालत में राजकोट जिले के जूनागढ़ हाईवे पर गोमटा चौराहे के पास लावारिस हालत में पड़ी मिलीं।
इस मामले के प्रकाश में आते ही जीएसईबी की ओर से जवाबदेह दो शिक्षकों, पुलिस गार्ड और वाहन चालक के खिलाफ दंडनीय कार्रवाई की है।
मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने इस समग्र मामले गहन जांच के लिए मामले को अहमदाबाद शहर पुलिस की अपराध शाखा को सौंपने का निर्णय किया है।
गृह राज्य मंत्री प्रदीप सिंह जाडेजा ने इस बारे में जानकारी देते हुए कहा कि इस घटना में दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। निर्दोष विद्यार्थियों के भविष्य के साथ खिलवाड़ करने वाले किसी भी शख्स को राज्य सरकार नहीं छोड़ेगी।

nagendra singh rathore
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned