scriptबोर्ड परीक्षाओं से पहले जीएसईबी की हैल्पलाइन | GSEB helpline for board student from 19 feb | Patrika News
अहमदाबाद

बोर्ड परीक्षाओं से पहले जीएसईबी की हैल्पलाइन

१९ से शुरू होगा टोल-फ्री नम्बर, मिलेगा मार्गदर्शन

अहमदाबादFeb 14, 2018 / 10:29 pm

Nagendra rathor

helpline
अहमदाबाद. गुजरात माध्यमिक एवं उच्चतर माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (जीएसईबी) की 12 मार्च से शुरू हो रहीं १०वीं और 12वीं कक्षा की बोर्ड परीक्षाओं में शिरकत करने जा रहे विद्यार्थियों को मार्गदर्शन देने के लिए परीक्षा से करीब एक महीने पहले से हैल्पलाइन की शुरुआत हो रही है। जीएसईबी ने 19 फरवरी से विद्यार्थियों, अभिभावकों को बोर्ड परीक्षाओं को लेकर उनके मन में उठने वाले सवालों का मार्गदर्शन देने के लिए टोल-फ्री हैल्पलाइन शुरू करने की घोषणा की है।
जीएसईबी सचिव आर.आई.पटेल के अनुसार टोल-फ्री हेल्पलाइन नंबर १८००२३३५५०० पर बोर्ड परीक्षार्थी, उनके अभिभावक सुबह दस बजे से शाम साढ़े छह बजे तक अपनी समस्या, उलझन बताकर उसके निवारण से जुड़ा मार्गदर्शन पा सकेंगे। २८ मार्च २०१८ तक यह हेल्पलाइन चलेगी।
हैेल्पलाइन पर न सिर्फ विषयों के विषशज्ञों को बिठाया जा रहा है, बल्कि सायकलॉजिस्ट की भी उपलब्धता सुनिश्चित की जा रही है, ताकि विद्यार्थी के मनोभाव को समझते हुए उसके अनुरूप उसे समझाया जा सके।
यूं तो जीएसईबी की ओर से हर साल हेल्पलाइन नंबर शुरू किया जाता है। लेकिन इस वर्ष की खाशियत यह है कि इसे परीक्षाएं शुरू होने से करीब एक महीने पहले शुरू किया जा रहा है। अमूमन परीक्षाएं शुरू होने के साथ ही यह हेल्पलाइन नंबर शुरू किया जाता है।
परीक्षा व उसकी तैयारी को लेकर बोर्ड परीक्षार्थी कई बार तनाव में आ जाते हंै, ऐसे समय में वह पढ़ाई पर उचित ध्यान नहीं दे पाते हैं। ऐसी स्थिति ना रहे और विद्यार्थी तनावमुक्त होकर बोर्ड परीक्षा की तैयारी करें और अच्छे अंक के साथ उत्तीर्ण हों इस उद्देश्य से बोर्ड ने यह हेल्पलाइन नंबर बोर्ड परीक्षाओं से पहले ही शुरू किया है। इस टोल-फ्री हेल्पलाइन नंबर १८००२३३५५०० पर बोर्ड परीक्षार्थी, उनके अभिभावक सुबह दस बजे से शाम साढ़े छह बजे तक अपनी समस्या, उलझन बताकर उसके निवारण से जुड़ा मार्गदर्शन पा सकेंगे। २८ मार्च २०१८ तक यह हेल्पलाइन चलेगी। हेल्पलाइन नंबर पर स्कूल भी बोर्ड परीक्षाओं से जुड़ा मार्गदर्शन ले सकेंगे

Home / Ahmedabad / बोर्ड परीक्षाओं से पहले जीएसईबी की हैल्पलाइन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो