scriptस्कूलों में २९ अक्टूबर से 1८ नवंबर तक रहेगा दिवाली अवकाश | GSEB, Schools, Diwali vacation, Gujarat, Education, teachers, Online | Patrika News

स्कूलों में २९ अक्टूबर से 1८ नवंबर तक रहेगा दिवाली अवकाश

locationअहमदाबादPublished: Oct 20, 2020 09:45:34 pm

GSEB, Schools, Diwali vacation, Gujarat, Education, teachers, Online education जीएसईबी ने किया दीपावली के वेकेशन की तिथि का ऐलान, सत्रांत परीक्षाओं के बारे में जल्द दिया जाएगा निर्देश

स्कूलों में २९ अक्टूबर से 1८ नवंबर तक रहेगा दिवाली अवकाश

स्कूलों में २९ अक्टूबर से 1८ नवंबर तक रहेगा दिवाली अवकाश

अहमदाबाद. गुजरात माध्यमिक एवं उच्चतर माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (जीएसईबी) से संबद्ध माध्यमिक एवं उच्चतर माध्यमिक स्कूलों में इस वर्ष दीपावली का अवकाश 29 अक्टूबर से लेकर 18 नवंबर तक रहेगा। 21 दिवसीय दीपावली के अवकाश की तिथि को मंगलवार को जीएसईबी की ओर से घोषित किया गया।
कोरोना महामारी के चलते यूं तो स्कूलों में इस वर्ष प्रत्यक्ष शैक्षणिक कार्य शुरू नहीं हुआ है। ऑनलाइन ही पढ़ाई चल रही है, जिससे वाॢषक शैक्षणिक केलेन्डर सुनिश्चित नहीं हो सका है। लेकिन स्कूलों में आने वाले शिक्षकों और कर्मचारियों के दीपावली अवकाश को लेकर सरकार ने मंजूरी दी है।
जिसके तहत वर्ष २०२०-२१ का दीपावली अवकाश १९ अक्टूबर से १८ नवंबर तक २१ दिन का रहेगा। बोर्ड से संबद्ध सभी स्कूलों में यह अवकाश रहेगा। स्कूलों की ओर से सत्रांत की परीक्षाएं कब ली जाएंगीं उसको लेकर जल्द ही जीएसईबी की ओर से निर्देश जारी किए जाएंगे।
वैसे शहर सहित राज्यभर के ज्यादातर स्कूलों ने सत्रांत परीक्षा की तैयारी शुरू कर दी है। तिथि भी घोषित कर दी है। कोई २४ से तो कोई २९ अक्टूबर से सत्रांत परीक्षाओं का आयोजन करने जा रहा है।
गुजरात सरकार की इस घोणा से स्कूलों में ऑनलाइन पढ़ाई के लिए जाने वाले शिक्षकों और कर्मचारियों को राहत मिलेगी। वैसे स्कूलें तो अभी तक कोरोना संक्रमण के चलते खुली नहीं हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो