scriptएक या दो विषय में फेल विद्यार्थी जुलाई में दे सकेंगे पूरक परीक्षा | GSEB will conduct Supplementary Exam in july for 10th student | Patrika News

एक या दो विषय में फेल विद्यार्थी जुलाई में दे सकेंगे पूरक परीक्षा

locationअहमदाबादPublished: May 21, 2019 08:56:42 pm

२७ हजार १५६ विद्यार्थी दे सकेंगे पूरक परीक्षा, ३० तक करें आवेदन
 

gseb

एक या दो विषय में फेल विद्यार्थी जुलाई में दे सकेंगे पूरक परीक्षा

अहमदाबाद. 10वीं की बोर्ड परीक्षा में एक या फिर दो विषय में अनुत्तीर्ण होने वाले विद्यार्थियों को उत्तीर्ण होने का एक और मौका गुजरात माध्यमिक एवं उच्चतर माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (जीएसईबी) की ओर से दिया जाएगा। जिसके तहत इनकी जुलाई महीने में पूरक परीक्षा ली जाएगी।
इस साल एक एवं दो विषयों में कुल 27 हजार १५६ विद्यार्थी अनुत्तीर्ण हुए हैं, जो जुलाई की पूरक परीक्षा में शिरकत कर सकते हैं। इसके लिए उन्हें अपने स्कूल के माध्यम से 30 जुलाई तक आवेदन करना होगा।
एक विषय में ४६३८ जबकि दो विषय में २२ हजार ५१८ विद्यार्थी अनुत्तीर्ण हुए हैं।
एक विषय में अनुत्तीर्ण विद्यार्थियों को 120 रुपए जबकि दो विषय में अनुत्तीर्ण विद्यार्थियों को पूरक परीक्षा के लिए 170 रुपए फीस भरनी होगी। छात्राओं को और दिव्यांग विद्यार्थियों को परीक्षा फीस भरने की जरूरत नहीं है। सरकार की ओर से इनकी फीस माफ की गई है। एक एवं दो विषय में अनुत्तीर्ण विद्यार्थियों के नाम की सूची बोर्ड की ओर से स्कूलों को भेज दी गई है। उसी सूची में पूरक परीक्षा देने के इच्छुक विद्यार्थी के हस्ताक्षर लेकर बोर्ड को भेजने होंगे। पूरक परीक्षा में पूरे जिले में एक ही केन्द्र रहेगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो