scriptजीएसआईआरएफ रैकिंग में जीयू अव्वल | GSIRF, Gujarat university, top in state, ranking, university, | Patrika News

जीएसआईआरएफ रैकिंग में जीयू अव्वल

locationअहमदाबादPublished: Jun 23, 2021 03:25:53 pm

GSIRF, Gujarat university, top in state, ranking, university, PDEU,

जीएसआईआरएफ रैकिंग में जीयू अव्वल

जीएसआईआरएफ रैकिंग में जीयू अव्वल

अहमदाबाद. नेशनल इंस्टीट्यूटशनल रैंकिंग फ्रेमवर्क (एनआईआरएफ) की तर्ज पर गुजरात में शैक्षणिक महाविद्यालयों और विश्वविद्यालयों की शौक्षणिक गुणवत्ता बढ़ाने के लिए बीते तीन सालों से गुजरात स्टेट इंस्टीट्यूशनल रेटिंग फ्रेमवर्क (जीएसआईआरएफ) रैकिंग शुरू की गई है। केसीजी और आईकेयर की ओर से यह रैंकिंग की जाती है। वर्ष २०२१-२२ की जीआईएसएफ रैंकिंग में गुजरात विश्वविद्यालय (जीयू) ने प्रथम स्थान प्राप्त किया है।
जीयू के अनुसार वर्ष २०२१-२२ के जीएसआईआरएफ रैकिंग में जीयू ने ५ में से ४.६ सीजीपीए और ७४.३८ के स्कोर के साथ फाइव स्टार रेटिंग पाई है। सीजीपीए स्कोर के आधार पर जीयू राज्य में अव्वल है। इससे पहले वर्ष २०२०-२१ में भी जीयू फाइव स्टार रेटिंग प्राप्त कर चुकी है। कुलपति प्रो.हिमांशु पंड्या और उपकुलपति डॉ जगदीश भावसार ने कहा कि यह जीयू के सभी प्राध्यापक, विद्यार्थियों और कर्मचारियों की मेहनत का परिणाम है।
रैंकिंग में टॉप पांच में आने वाली यूनिवर्सिटियों की बात करें तो पीडीईयू ने ४.३ सीजीपीए और ६९.९३ स्कोर के साथ फाइव स्टार पाते हुए राज्य में दूसरा स्थान पाया है। जबकि निरमा विवि ४.२ सीजीपीए और ६८.२१ स्कोर के साथ तीसरे स्थान पर रही।
चार सीजीपीए और ६५.२५ स्कोर के साथ सेप्ट विवि चौथे और चार सीजीपीए तथा ६५.११ स्कोर के साथ जूनागढ़ एग्रीकल्चर यूनिवर्सिटी पांचवें स्थान पर रही। सभी पांचों विवि ने फाइव स्टार रेटिंग पाई है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो