कोरोना संक्रमण ने रोकी एसटी बसों की रफ्तार

सोमवार सुबह 6 बजे तक ठप रहेगी एसटी बस सेवा: GSRTC, corona pandemic, ST buses, ahmedabad news, bus depot, Gujarat

By: Pushpendra Rajput

Published: 20 Nov 2020, 08:29 PM IST

गांधीनगर/अहमदाबाद. अहमदाबाद में कोरोना संक्रमण (Corona pandemic) के मामले बढऩे के बाद 57 घंटे के कफ्र्यू के चलते गुजरात राज्य सड़क परिवहन निगम (GSRTC) ने अहमदाबाद से आवाजाही करनेवाली बसों पर रोक लगा दी है। वहीं राजस्थान पथ परिवहन निगम की बसें भी नहीं चलाई जाएंगी। वहीं सोमवार से हररोज रात्रि कफ्र्यू (curfew) होने से भी अहमदाबाद से न एसटी बसें (ST buses) रवाना होंगी और ना ही आएंगी।

राज्य सरकार के परिवहन मंत्री (Transport minister) आर.सी. फळदू के अनुसार कोरोना संक्रमण पर नियंत्रण लगाने के लिए प्रशासन ने यह निर्णय किया है। इसके मद्देनजर अहमदाबाद में शुक्रवार रात 9 बजे से सोमवार सुबह नौ बजे तक ये बस सेवाएं अहमदाबाद के लिए बंद रहेंगी। वहीं इस अंतराल में अहमदाबाद में प्रवेश नहीं करेंगी। कई बसें बायपास होकर रवाना होगी। सोमवार सुबह हररोज अहमदाबाद शहर में रात्रि कफ्र्यू होगा। इसके चलते अहमदाबाद आने-जाने वाली सभी सेवाएं रात 8 बजे से सुबह सात बजे न ही आगमन करेंगी और न ही प्रस्थान करेंगी। मौजूदा समय में अहमदाबाद में हररोज 2737 बसों के फेरे होते हैं। जिसमें कई फेरों में अस्थायी तौर पर बदलाव किया गया है।

राजस्थान रोडवेज की एसटी बस सेवा भी निरस्त
राजस्थान पथ परिवहन निगम के अहमदाबाद के मुख्य प्रबंधक शांतिलाल व्यास के अनुसार राजस्थान रोडवेज की अहमदाबाद से रवाना होने वाली और अहमदाबाद पहुंचने वाली एसटी बस सेवा भी अहमदाबाद में कर्फ्यू अवधि के दौरान निरस्त रहेगी।

बस अड्डों पर उमड़ी भीड़

दो दिनों के कफ्र्यू की घोषणा के बाद अहमदाबाद के आस्टोडिया, राणिप बस अड्डों पर यात्रियों की खासी भीड़ देखने को मिली। ऐसे कई यात्री जो दीपावली पर अपने परिजनों से मिलने आए थे वे फंस गए थ वे गांव जाने के लिए उमड़ पड़े। वहीं कई यात्री जो दीपावली पर गांव नहीं गए थे वे भी रवाना हो गए।

Pushpendra Rajput Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned