scriptजीएसटी की बड़ी कार्रवाई, 375 करोड़ की बोगस बिलिंग पकड़ी | GST raid, bogus billing, GST officers team, bhavnagar | Patrika News

जीएसटी की बड़ी कार्रवाई, 375 करोड़ की बोगस बिलिंग पकड़ी

locationअहमदाबादPublished: Jan 03, 2020 09:59:04 pm

Submitted by:

Pushpendra Rajput

GST raid, bogus billing, GST officers team, bhavnagar, bogus billing racket, ahmedabad news

जीएसटी की बड़ी कार्रवाई, 375 करोड़ की बोगस बिलिंग पकड़ी

जीएसटी की बड़ी कार्रवाई, 375 करोड़ की बोगस बिलिंग पकड़ी

अहमदाबाद. स्टेट जीएसटी बोगस बिलिंग करने वालों पर शिकंजा कसने के लिए लगातार कार्रवाई कर रही है। शुक्रवार को भी भावनगर के एक ग्रुप पर स्टेट जीएसटी टीम ने दबिश देकर करीब 375 करोड़ रुपए की बोगस बिलिंग का पर्दाफाश किया है। यह ग्रुप पैलेट एवं ब्रिकेट का उत्पादन और बिक्री बताकर फर्जी तरीके से खरीद-बिक्री कर रहा था।
भावनगर का एक ग्रुप गांधीधाम और भावनगर में अपनी इकाइयों में पैलेट और ब्रिकेट का उत्पादन और बिक्री बताकर फर्जी तरीके से कामकाज करता है। स्टेट जीएसटी टीम को यह जानकारी मिलने पर इस ग्रुप की फैक्ट्रियां, निदेशकों के आवास और कार्यालयों पर दबिश दी। जांच के दौरान जीएसटी टीम ने उजागर किया कि इस ग्रुप ने पिछले चार वर्षों में 475 करोड़ रुपए का कारोबार किया, जिसमें 375 करोड़ रुपए रुपए के कारोबार में फर्जी खरीदारी, बिक्री और उत्पादन दर्शाया गया है। जांच में अधिकारियों को कई अहम दस्तावेज मिले हैं। अधिकारियों ने कंपनी के निदेशकों से पूछताछ की। यह ग्रुप की कंपनियों शेयर बाजार में सूचीबद्ध हैं। यह माना जा रहा है गलत कारोबार बताकर शेयर बाजार में अनियमितता करना इसका उद्देश्य हो सकता है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो