इनके यहां जीएसटी की बड़ी कार्रवाई..

इनके यहां जीएसटी की बड़ी कार्रवाई..
इनके यहां जीएसटी की बड़ी कार्रवाई..

Pushpendra Rajput | Updated: 12 Oct 2019, 10:38:23 PM (IST) Ahmedabad, Ahmedabad, Gujarat, India

State GST raid, tour operator, visa for foreign, income tax, jwellery, bank locker,

अहमदाबाद. स्टेट जीएसटी (State GST) ने टूर ऑपरेटरों (tour operator) के यहां बड़ी कार्रवाई शुरू की गई है। इसी क्रम में सी.जी. रोड पर एक टूर ऑपरेटर पर दबिश देकर बड़े पैमाने कर चोरी उजागर होने की संभावना जताई है। जीएसटी अधिकारियों ने कंपनी निदेशकों (company locker) के लॉकर की जांच कर 89.50 लाख रुपए और ज्वेलरी (jwellery) जब्त की।

हाल ही में स्टेट जीएसटी ने राज्यभर के टूर ऑपरेटरों पर दबिश दी थी। कई ठिकानों पर अभी कार्रवाई जारी है। इन टूर ऑपरेटरों में ही सी.जी. रोड पर एक टूर ऑपरेटरों के यहां भी सर्च की, जो व्यवसायियों को विदेश भेजने और विजा दिलाने के कार्य से जुड़ी है। जीएसटी अधिकारियों ने कंपनी के ऑफिस और उनके आवासों पर भी जांच की थी। जांच में यह भी सामने आया कि यह टूर ऑपरेटर विदेश जाने वालों से कन्सल्टेशन के तौर पर भारी राशि वसूलती थी, लेकिन जो आवक होती थी उस पर जीएसटी जमा नहीं कराया गया। इसके अलावा जांच में कई डायरी भी मिली है, जिसमें नकदी लेनदेन और कई अहम दस्तावेज मिले हैं। साथ ही जीएसटी अधिकारियों ने टूर ऑपरेटरों के लॉकर की तलाशी ली, जिसमें 89.50 लाख रुपए और ज्वेलरी मिली है, जिसकी जानकारी आयकर विभाग (income tax) को भी दी गई। जीएसटी विभाग (GST department) को यहां बड़े पैमाने कर चोरी उजागर होने की संभावना है।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned