script338 करोड़ रुपए की जीएसटी कर चोरी का पर्दाफाश, दो गिरफ्तार | GST tax evasion of Rs 338 crore exposed, two arrested | Patrika News

338 करोड़ रुपए की जीएसटी कर चोरी का पर्दाफाश, दो गिरफ्तार

locationअहमदाबादPublished: Jul 23, 2021 11:13:35 pm

Submitted by:

Rajesh Bhatnagar

14 दिन का रिमांड मंजूर
गांधीधाम व लुधियाना में नकली कंपनी बनाने का उद्योगपति पर आरोप

338 करोड़ रुपए की जीएसटी कर चोरी का पर्दाफाश, दो गिरफ्तार

338 करोड़ रुपए की जीएसटी कर चोरी का पर्दाफाश, दो गिरफ्तार

गांधीधाम. नकली बिल के आधार पर आसाम में 338 करोड़ रुपए की जीएसटी कर चोरी का पर्दाफाश करते हुए एक उद्योगपति व एक कर सलाहकार सहित दो आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है। गांधीधाम व लुधियाना में नकली कंपनी बनाने का आरोप भी उद्योगपति पर लगाया गया है।
आसाम के गोहाटी स्थित जोनल यूनिट के जीएसटी इंटेलीजेंस के महा निदेशक के अनुसार मारूति ट्रेडर्स कंपनी के मालिक उद्योगपति अमित कुमार व कर सलाहकार सौरव बाजोरिया को जीएसटी एक्ट की विभिन्न धाराओं के तहत गिरफ्तार किया है। मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट के समक्ष पेश करने पर 14 दिन का रिमांड मंजूर किया गया है।
जानकारी के अनुसार अमित कुमार पर कोयले के नकली बिल बनाकर इनपुट टेक्स क्रेडिट प्राप्त करने के लिए घोटाला करने का आरोप है। इसके लिए गुजरात, पंजाब, दिल्ली से गुवाहाटी स्थित यूनिट की ओर से कोयले की खरीदारी दिखाई गई। उसके बाद सिमेंट उत्पादकों को यह कोयला देने के नकली बिल दिखाए गए।
आरोपी अमित कुमार की ओर से गांधीधाम व लुधियाना में भी मारूति ट्रेडर्स नाम से दो नकली कंपनियां कागज पर बनाई गई और सामान सप्लाई किए जाने का खुलासा हुआ है। कर सलाहकार पर हिसाब के दस्तावेज रखने और वित्तीय व्यवहार कर कानून की पकड़ में आने से बचने के लिए पैंतरे अपनाने का आरोप है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो