scriptजीटीयू ने अप्रेल में होने वाली सभी परीक्षाएं की स्थगित | gtu, corona, offline exam, postponed, Gujarat, Ahmedabad, online exam | Patrika News

जीटीयू ने अप्रेल में होने वाली सभी परीक्षाएं की स्थगित

locationअहमदाबादPublished: Apr 08, 2021 09:17:27 pm

gtu, corona, offline exam, postponed, Gujarat, Ahmedabad, online exam अब ऑनलाइन परीक्षा लेने की तैयारी, नई तिथि की घोषणा होगी जल्द

जीटीयू ने अप्रेल में होने वाली सभी परीक्षाएं की स्थगित

जीटीयू ने अप्रेल में होने वाली सभी परीक्षाएं की स्थगित

अहमदाबाद. गुजरात विश्वविद्यालय के बाद अब गुजरात तकनीकी विश्वविद्यालय(जीटीयू) ने भी अप्रेल महीने में होने वाली सभी परीक्षाओं को स्थगित कर दिया है।
कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए जीटीयू ने परीक्षाएं स्थगित करने की घोषणा की है। इसके साथ ही जीटीयू ने अब से इन परीक्षाओं को ऑफलाइन मोड की जगह ऑनलाइन मोड में लेने की तैयारी शुरू की है।
जीटीयू के कुलपति प्रो. नवीन शेठ के अनुसार कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए परीक्षाएं स्थगित करने का निर्णय किया गया है। इसके तहत अब जीटीयू की जितनी भी विंटर २०२० की परीक्षाएं शेष रह गई हैं उन्हें ऑफलाइन नहीं बल्कि ऑनलाइन मोड में लेने जा रही है।
ऑनलाइन परीक्षाएं वस्तुनिष्ठ प्रश्नों (एमसीक्यू) पर आधारित होंगीं। कोई ऋणात्मक अंक का प्रावधान नहीं है। प्रत्येक प्रश्न एक अंक का होगा। प्रत्येक प्रश्न को हल करने के लिए कम से कम एक मिनट का समय मिलेगा।
हालांकि इसमें शिरकत करने से पहले विद्यार्थियों को प्री-चेक ट्रायल टेस्ट देना होगा। इसे सफलता पूर्वक करने वाले विद्यार्थी ही ऑनलाइन टेस्ट के लिए पंजीकरण करा सकेंगे। प्री चेक लिस्ट टेस्ट की तिथि की घोषणा भी जल्द की जाएगी।
विद्यार्थी अपने घर बैठे, डेस्कटॉप, लैपटॉप, टेबलेट और यहां तक कि मोबाइल फोन पर भी ऑनलाइन टेस्ट दे सकते हैं। यदि छात्रों के घर पर इंटरनेट कनेक्शन की या स्पीड की कोई समस्या है तो विद्यार्थी अपने कॉलेज से भी यह परीक्षा दे सकते हैं। कॉलेजों को विद्यार्थियों की ऑनलाइन परीक्षा के लिए इंटरनेट की उचित व्यवस्था करनी होगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो