scriptजीटीयू को आखिरकार सरकार ने लेकावाड़ा में दी 100 एकड़ भूमि | GTU get 100 acre land in lekawada Gandhinagar | Patrika News

जीटीयू को आखिरकार सरकार ने लेकावाड़ा में दी 100 एकड़ भूमि

locationअहमदाबादPublished: Feb 20, 2019 10:46:26 pm

सप्ताह में कब्जा भी ले सकती है यूनिवर्सिटी, ७/१२ में चढ़ा नाम
 

GTU

जीटीयू को आखिरकार सरकार ने लेकावाड़ा में दी 100 एकड़ भूमि

अहमदाबाद. गुजरात में तकनीकी शिक्षा प्रदान करने वाली सबसे बड़ी यूनिवर्सिटी गुजरात टेक्नोलॉजिकल यूनिवर्सिटी (जीटीयू) को आखिरकार गुजरात सरकार ने गांधीनगर जिले में स्थित एजूकेशनल जोन में लोकावाड़ा गांव के पास 100 एकड़ जमीन आवंटित कर दी है। आगामी एक सप्ताह के दौरान जीटीयू की ओर से जमीन का कब्जा भी ले लिया जाएगा। ७/12 मेें जीटीयू के नाम पर अंकित हो गया है। जीटीयू की स्थापना वर्ष २००७ से हुई है, लेकिन अभी तक जीटीयू के पास जमीन नहीं थी।
जीटीयू कुलपति डॉ. नवीन शेठ ने बताया कि सरकार ने 100 एकड़ जमीन गांधीनगर जिले के एजूकेशन जोन में लेकावाड़ा गांव के पास साबरमती नदी के तट के समीप आवंटित की है। इस जमीन के मिलने से विश्वविद्यालय अब विश्वविद्यालय अनुदान आयोग से मिलने वाले आर्थिक अनुदान को प्राप्त कर सकेगा। अभी तक जमीन नहीं होने के चलते यूजीसी से कोई ग्रांट जीटीयू को नहीं मिल रही थी। अब इसके लिए रास्ता साफ हो गया है। ग्रांट के लिए जरूरी पांच डिपार्टमेंट और उसमें कोर्स भी शुरू कर दिए गए हैं।
लेकावाड़ा स्थित जमीन पर इंजीनियरिंग, फार्मेसी, एमबीए, आर्किटेक्चर के भवन तैयार किए जाएंगे। इसके अलावा कन्फेंशन सेंटर, मुख्य प्रशासनिक बिल्डिंग और रिसर्च लैब भी तैयार की जाएंगीं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो