जीटीयू के दो विद्यार्थियों को मिला एनएसएस का उच्चतम राष्ट्रीय पुरस्कार

GTU, NSS, President Ramnath kovind, award, gujarat, राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने ऑनलाइन किया सम्मानित , राज्य के श्रेष्ठ एनएसएस स्वयंसेवक का अवार्ड भी जीटीयू छात्र के नाम

By: nagendra singh rathore

Updated: 24 Sep 2020, 08:37 PM IST

अहमदाबाद. गुजरात तकनीकी विश्वविद्यालय (जीटीयू) ने तकनीकी शिक्षा के साथ समाज सेवा और जागरुकता के क्षेत्र में बेहतरीन कार्य किया है। यही वजह है कि राष्ट्रीय सेवा योजना (एनएसएस) का श्रेष्ठ कार्यों के लिए दिया जाने वाला उच्चतम राष्ट्रीय अवार्ड जीटीयू के दो विद्यार्थियों को मिला है। इसके अलावा राज्य के श्रेष्ठ एनएसएस स्वयंसेवक का अवार्ड भी जीटीयू के विद्यार्थी को ही मिला है।
राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने ऑनलाइन आयोजित हुए सम्मान समारोह में जीटीयू संबद्ध सरकारी विश्वकर्मा इंजीनियरिंग कॉलेज चांदखेडा के रवि मकवाणा और एलडी इंजीनियरिंग कॉलेज की छात्रा हेमाक्षी ईश्वर को राष्ट्रीय स्तर पर उच्चतम राष्ट्रीय पुरस्कार से सम्मानित किया।
इसके अलावा पाटण सरकारी इंजीनियरिंग कॉलेज की छात्रा वंदना पटेल को गुजरात राज्य का अवार्ड उच्च शिक्षा आयुक्त एम.नागराजन की ओर से प्रदान किया गया।
युवा एवं खेलकूद मंत्रालय की ओर से प्रतिवर्ष एनएसएस दिवस पर यह अवार्ड प्रदान किया जाता है। इस वर्ष गुजरात से केवल जीटीयू ही ऐसी इकलौती यूनिवर्सिटी रही जिसके विद्यार्थियों को यह अवार्ड प्राप्त हुआ। जीटीयू में 11 हजार से अधिक एनएसएस स्वयंसेवक हैं।
जीटीयू कुलपति प्रो.नवीन शेठ ने बताया कि तकनीकी, प्रबंधन शिक्षा देने के साथ विद्यार्थी समाज सेवा, भारतीय संस्कृति से जुड़े रहें इसके लिए एनएसएस गतिविधियों के तहत विद्यार्थी नित नए कार्यक्रम करते रहते हैं। प्लास्टिक का प्रदूषण रोकने के लिए कपड़ों की थैलियों का वितरण हो या स्वास्थ्य के प्रति लोगों को जागरुक करने का कार्य या फिर रक्तदान शिविर बाल शिक्षा मतदान जागरुकता, कैशलैस ट्रांजेक्शन के लिए प्रेरित करने का काम सभी में जीटीयू के एनएसएस स्वयंसेवकों ने बेहतर कार्य किया है।

जीटीयू के दो विद्यार्थियों को मिला एनएसएस का उच्चतम राष्ट्रीय पुरस्कार
nagendra singh rathore
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned