एशियन पेसिफिक ब्रॉडकास्ट यूनियन नेशनल रोबोकॉन स्पर्धा: जीटीयू की दो टीमों ने पहला चरण किया पार

GTU, Robocon competition, first phase, 2 team qualified for second round, Ahmedabad एक ने पाए १०० में से १०० अंक, दूसरे ने ९६ राज्य की कुल आठ टीमें पहुंचीं दूसरे चरण में

By: nagendra singh rathore

Published: 22 Mar 2021, 10:20 PM IST

अहमदाबाद. एशियन पेसिफिक ब्रॉकास्ट यूनियन की ओर से आयोजित की जा रही नेशनल रोबोकॉन स्पर्धा में गुजरात तकनीकी विश्वविद्यालय (जीटीयू) की दो टीमों ने पहला चरण पार कर लिया है।
जीटीयू संबद्ध कॉलेजों की भी अन्य चार टीमों सहित राज्य की कुल ८ टीमों ने पहले चरण को सफलता पूर्वक पार करते हुए दूसरे चरण में प्रवेश किया है।
जीटीयू की रोबोकॉन टीम के मार्गदर्शक प्रो. राज हक्कानी ने बताया कि जीटीयू की इन दो टीमों में सात अलग अलग पाठ्यक्रमों के कुल ३४ विद्यार्थी शामिल हैं।
इस स्पर्धा के तहत पहला चरण डॉक्यूमेंटेशन का था। इस वर्ष की चीन की ओर से दिए गए विषय थ्रोइंग एरो इन टू द पोर्ट पर डॉक्यूमेंटशन का पहला चरण हुआ, जिसमें जीटीयू की एक टीम ने जहां १०० में से १०० अंक पाए हैं, वहीं दूसरी टीम ९६ अंक पाने में सफल हुई है। टीम के सदस्यों ने सॉफ्टवेयर और मैकेनिकल हार्डवेयर पर काफी रिसर्च किया है।
कुलपति प्रो.नवीन शेठ और कुलसचिव डॉ के एन खेर ने टीम को बधाई दी है।
तीन चरणों की इस स्पर्धा में दूसरा चरण वीडियो सबमिशन का है। जो अप्रेल महीने में होगा। पहले चरण में देशभर से ६२ टीमों ने शिरकत की थी। तीसरा निर्णायक चरण जून महीने में होगा। जो आईआईटी दिल्ली में आयोजित किया जाएगा।

nagendra singh rathore
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned