Gujarat university Bsc admission जीयू ने बीएससी में तीसरे चरण में ४४८० विद्यार्थियों को दिए प्रवेश

Gujarat university Bsc admission जीयू ने बीएससी में तीसरे चरण में ४४८० विद्यार्थियों को दिए प्रवेश

nagendra singh rathore | Publish: Aug, 08 2019 09:22:21 PM (IST) Ahmedabad, Ahmedabad, Gujarat, India

10 तक कॉलेज में फीस भर सकेंगे विद्यार्थी

 

अहमदाबाद. गुजरात विश्वविद्यालय (जीयू) संबद्ध ३१ साइंस कॉलेजों में उपलब्ध बेचलर ऑफ साइंस (बीएससी) की १४४९६ सीटों पर तीसरे चरण की प्रवेश प्रक्रिया के दौरान गुरुवार को ४४८० विद्यार्थियों को प्रवेश आवंटित किए गए। तीसरे चरण के प्रवेश आवंटित करने के बावजूद भी ५४५४ सीटें खाली रह गई हैं।
जीयू की बीएससी प्रवेश समिति के ओएसजी प्रो.बी.के.जैन ने बताया कि दो चरणों की प्रवेश प्रक्रिया करने के बाद बीएससी की ४५६२ सीटें भरी थीं। रिक्त रहीं साढ़े नौ हजार से अधिक सीटों के लिए तीसरे चरण की प्रवेश प्रक्रिया की गई। इसमें 12वीं साइंस संकाय की पूरक परीक्षा में उत्तीर्ण होने वाले विद्यार्थियों को भी मौका दिया गया। तीसरे चरण में ४४८० विद्यार्थियों ने आवेदन किया, जिसके तहत उन्हें गुरुवार को विद्यार्थियों को उनकी मेरिट और पसंद के आधार पर कॉलेज आवंटित किए गए हैं। विद्यार्थियों को 10 अगस्त तक कॉलेज में जाकर फीस भरनी होगी और प्रवेश स्वीकारना होगा। विद्यार्थी बैंक में फीस जमा नहीं करें। तीसरे चरण के प्रवेश आवंटन की स्थिति के दौरान तक ५४५४ सीटें खाली रही हैं।


डिप्लोमा इंजीनियरिंग में 10 से दिए जाएंगे ऑफ लाइन प्रवेश

अहमदाबाद. राज्य के डिप्लोमा इंजीनियरिंग कॉलेजों की सीटों पर दो चरण की प्रवेश प्रक्रिया करने के बाद भी रिक्त रहीं ३९ हजार सीटों पर प्रवेश के लिए तीसरे चरण की प्रवेश प्रक्रिया के तहत ऑफ लाइन प्रवेश दिए जाएंगे।
व्यावसायिक डिप्लोमा पाठ्यक्रम प्रवेश समिति (एसीपीसी) के सदस्य सचिव प्रो.पी.एम.पटेल के अनुसार 10 और 11 अगस्त दो दिन तीसरे चरण के लिए इच्छा व्यक्त करने वाले विद्यार्थियों को एल.डी.इंजीनियरिंग कॉलेज नवरंगपुरा में स्थित एसीपीडीसी के कार्यालय में बुलाया गया है। रूबरू ही उन्हें प्रवेश दिए जाएंगे।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned