scriptGU increased marksheet, degree verification fees, NSUI opposed | जीयू ने बढ़ाई मार्कशीट, डिग्री वेरिफिकेशन की फीस, एनएसयूआई का हल्लाबोल | Patrika News

जीयू ने बढ़ाई मार्कशीट, डिग्री वेरिफिकेशन की फीस, एनएसयूआई का हल्लाबोल

locationअहमदाबादPublished: Jan 17, 2023 10:29:12 pm

GU increased marksheet, degree verification fees, NSUI opposed -500 फीसदी तक फीस बढ़ाने का विरोध, वापस लेने की मांग, टेंडर मंगाए बिना ही निजी एजेंसी को काम सौंपने का आरोप

जीयू ने बढ़ाई मार्कशीट, डिग्री वेरिफिकेशन की फीस, एनएसयूआई का हल्लाबोल
जीयू ने बढ़ाई मार्कशीट, डिग्री वेरिफिकेशन की फीस, एनएसयूआई का हल्लाबोल

Ahmedabad. गुजरात विश्वविद्यालय (जीयू) ने मार्कशीट वेरिफिकेशन, डिग्री वेरिफिकेशन, ट्रांसक्रिप्ट वेरिफिकेशन, माइग्रेशन सर्टिफिकेट, प्रोविजनल डिग्री, एलिजिबिलिटी सहित के प्रमाण-पत्रों की फीस में इजाफा करने की घोषणा की है। छात्र संगठनों ने इसका कड़ा विरोध किया है। मंगलवार को छात्र संगठन एनएसयूआई के छात्रनेताओं ने जीयू में इस फीस वृद्धि का कड़ा विरोध करते हुए हंगामा किा। जीयू के वेल्फेयर मैम्बर संजय सोलंकी व अन्य ने इसे बेतहासा बताते हुए इसे तत्काल वापस लेने की मांग की।
छात्रनेताओं ने कुलसचिव पी एम पटेल को कुलपति के नाम एक ज्ञापन भी सौंपा है। इसमें फीस वृद्धि को 500 गुना तक करके छात्रों पर अतिरिक्त बोझ डालने का आरोप लगाया। इतना ही नहीं यह भी आरोप लगाया कि जीयू प्रशासन ने टेंडर प्रक्रिया किए बिना ही निजी संस्था को इन प्रमाण-पत्रों को जारी करने का ठेका सौंप दिया। सिर्फ सिंडीकेट की बैठक में इसके लिए एक प्रस्ताव पारित किया गया है। छात्रनेताओं ने कहा कि 48 घंटे में यदि बढ़ाई गई फीस को वापस नहीं लिया गया तो उग्र आंदोलन किया जाएगा।
छात्रनेताओं का कहना था कि मार्कशीट वेरिफिकेशन के पहले 50 रुपए थे, डिग्री वेरिफिकेशन के 200 रुपए, माइग्रेशन सर्टिफिकेट के 110 रुपए थे, प्रोविजनल सर्टिफिकेट के 200 रुपए थे, जिसकी फीस में 500 गुना तक का इजाफा किया है। वह सिर्फ ऑनलाइन उपलब्ध कराने के नाम पर।

Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.