scriptAhmedabad News कुलपति आवास के बाहर एनएसयूआई का धरना | GU, VC, NSUI, Protest, Election, Student senate, student welfare board | Patrika News

Ahmedabad News कुलपति आवास के बाहर एनएसयूआई का धरना

locationअहमदाबादPublished: Jan 01, 2020 09:37:25 pm

GU, VC, NSUI, Protest, Election, Student senate, student welfare board
जीयू छात्र सीनेट, स्टूडेंट वेल्फेयर चुनाव की मांग, चार वर्षो से नहीं हो रहे चुनाव

Ahmedabad News कुलपति आवास के बाहर एनएसयूआई का धरना

Ahmedabad News कुलपति आवास के बाहर एनएसयूआई का धरना

अहमदाबाद. गुजरात विश्वविद्यालय (जीयू) की छात्र सीनेट और स्टूडेंट वेल्फेयर बोर्ड के चुनाव कराने की मांग को लेकर सोमवार को नववर्ष के पहले दिन एनएसयूआई के छात्र नेताओं ने कुलपति आवास के बाहर धरना दिया।
एनएसयूआई के छात्र नेताओं की मांग थी कि चार सालों किसी न किसी मुद्दे को आगे लेकर छात्र सीनेट और स्टूडेंट वेल्फेयर बोर्ड के चुनाव रद्द किया जा रहे हैं। इस वर्ष फरवरी में हुई जीयू की सिंडीकेट की बैठक में निर्णय किया गया था कि किसी भी परिस्थिति में वर्ष २०१९ में ही छात्र सीनेट और स्टूडेंट वेल्फेयर बोर्ड का चुनाव कराने को लेकर प्रस्ताव पारित हुआ था।
एनएसयूआई की ओर से कुलपति को सौंपे गए ज्ञापन में मांग की है कि इस प्रस्ताव के अनुरूप चुनाव कराया जाए। हालांकि अब तो वर्ष २०२० भी शुरू हो गया है। जीयू प्रशासन छात्र सीनेट और स्टूडेंट वेल्फेयर बोर्ड में आरक्षण के मुद्दे के लंबित होने के चलते चुनाव नहीं करा रहा है। इस आरक्षण को लागू करने के संदर्भ में प्रस्ताव पारित कर सरकार को भेजा है, लेकिन सरकार की ओर से इस बाबत जीयू के एक्ट में सुधार अब तक नहीं हो पाया है।
Ahmedabad News कुलपति आवास के बाहर एनएसयूआई का धरना
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो