वॉट्सएप पर लीक हुआ जीयू का पेपर!

वॉट्सएप पर लीक हुआ जीयू का पेपर!
Gue's leaked paper on Whatsapp!

Mukesh Kumar Sharma | Publish: Jan, 01 2018 10:47:46 PM (IST) Ahmedabad, Gujarat, India

गुजरात विश्वविद्यालय के बेचलर ऑफ कॉमर्स (बीकॉम) सेमेस्टर-3 के एक पेपर के लीक होने की घटना सामने आई है। परीक्षा शुरू होने से करीब २० मिनट पहले ही इसके

अहमदाबाद।गुजरात विश्वविद्यालय के बेचलर ऑफ कॉमर्स (बीकॉम) सेमेस्टर-3 के एक पेपर के लीक होने की घटना सामने आई है। परीक्षा शुरू होने से करीब २० मिनट पहले ही इसके वॉट्स एप पर वायरल होने की बात जीयू प्रशासन को आने पर जीयू प्रशासन ने सतर्कता दिखाते हुए सेटेलाइट के नारायण गुरू कॉलेज परिसर से परीक्षा शुरू होने से ठीक पहले ही करीब १५ लोगों को पकड़ा है। इनके पास से इनके मोबाइल फोन में पेपर मिला है। इस मामले को गंभीरता से लेते हुए जीयू प्रशासन ने अहमदाबाद क्राइम ब्रांच के साइबर सेल में प्राथमिकी दर्ज कराई है। विद्यार्थियों के मोबाइल फोन में पेपर कहां से आया उसका पता लगाने के लिए विद्यार्थियों के फोन भी सीज करके साइबर सेल को सौंपे हैं।

कुलपति डॉ. हिमांशु पंड्या ने इसकी पुष्टि करते हुए बताया कि सूचना के आधार पर जीयू प्रशासन ने इस दिशा में कदम उठाया। इसे कहां से और कैसे परीक्षा शुरू होने से करीब १५-२० मिनट पहले लीक किया जा रहा है उसका पता लगाने के लिए व कार्रवाई के लिए साइबर सेल में भी प्राथमिकी दर्ज कराई है। इस घटना के सामने आने के बाद जीयू प्रशासन प्रश्न-पत्रों की सुरक्षा को लेकर और भी कडक़ व्यवस्था सुनिश्चित करने पर विचार कर रहा है।

व्यापारियों पर हमलों के विरोध में बंद रहा ध्रांगध्रा

सुरेंद्रनगर जिले के ध्रांगध्रा शहर में समाज विरोधी तत्वों की ओर से व्यापारियों पर किए जा रहे हमलों के विरोध में सोमवार को ध्रांगध्रा बंद रहा। व्यापारियों ने रैली निकालकर समाज विरोधी तत्वों के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई के लिए उप कलक्टर को ज्ञापन दिया।

सूत्रों के अनुसार ध्रांगध्रा में सब्जी मार्केट के समीप चामुंडा गारमेंट नामक कपड़े की दुकान का संचालक सुरेश नागजी मकवाणा पर रविवार दुकान में आए गांव के ही निवासी जिगर दशरथ परमार व धर्मेंद्र सिंघल ने धमकी दी। दोनों ने सुरेश को कहा कि दुष्कर्म व शराब के मामले में हाल ही छूटकर बाहर निकले हैं। 5 हजार 200 रुपए मांगने पर सुरेश ने इनकार कर दिया।

इस कारण जिगर ने कथित तौर पर छुरे से हमला किया और 5 हजार 200 रुपए लूट लिए। सुरेश का भाई बचाव के लिए पहुंचा लेकिन वह भी छुरे के वार से जख्मी हो गया। सूचना मिलने पर सिटी पुलिस थाने के उप निरीक्षक के.आर. कापडिय़ा सहित स्टॉफकर्मी मौके पर पहुंचे और दोनों आरोपियों को पकडक़र लॉकअप में बंद किया।

ध्रांगध्रा में आए दिन इस प्रकार की वारदातों से व्यापारियों में रोष व्याप्त हो गया। व्यापारी संगठन की ओर से सोमवार को ध्रांगध्रा बंद की अपील की गई। इसके चलते सोमवार को ध्रंागध्रा शहर की दुकानें, लॉरी-गल्ले बंद रहे। राजकमल चौक से व्यापारियों ने रैली निकाली और समाज विरोधी तत्वों के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई के लिए उप कलक्टर को ज्ञापन दिया।

 

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned