scriptतीर्थनगरी अंबाजी बनेगा प्राधिकरण | Guj CM announces separate authority for pilgrim town Ambaji | Patrika News

तीर्थनगरी अंबाजी बनेगा प्राधिकरण

locationअहमदाबादPublished: Jan 25, 2019 11:15:19 pm

Submitted by:

Uday Kumar Patel

-सीएम ने कहा, तीर्थस्थलों को ऐतिहासिक गौरव प्रस्थापित कराने के लिए सरकार प्रतिबद्ध

Ambaji Temple, CM Rupani

तीर्थनगरी अंबाजी बनेगा प्राधिकरण

गांधीनगर. मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने तीर्थ नगरी अंबाजी के लिए अलग से प्राधिकरण के निर्माण की घोषणा की है। अंबाजी में दर्शन के बाद शुक्रवार को रूपाणी ने बताया कि लाखों लोग अंबाजी के दर्शन के लिए यहां आते हैं। अंबाजी शहर के पूर्ण विकास के लिए यहां पर सडक़, पानी, बिजली गटर और अन्य सुविधाओं का होना बहुत ही जरूरी है। इसलिए वह अंबाजी के लिए अलग से प्राधिकरण की घोषणा कर रहे हैं।
मुख्यमंत्री ने बताया कि स्वर्ण जडि़त दिव्य व भव्य तीर्थस्थलों का गौरवपूर्ण इतिहास प्रस्थापित करना है। इसलिए सरकार ने एक शिख्रर नहीं बल्कि अंबाजी के सभी शिखर स्वर्ण जडि़त करने का संकल्प किया है।
उन्होंने कहा कि ग्राम पंचायत की अपनी सीमा होती है। सरकार प्राधिकरण का गठन कर अंबाजी शहर का पूरी तरह विकास करने के लिए विशेष फंड मुहैया कराएगी। इससे इस तीर्थ स्थली पर आधुनिक सुविधाओं का निर्माण हो सकेगा। उन्होंने कहा कि प्राधिकरण का निर्माण कार्य अंबाजी शहर के उचित टाउन प्लानिंग को लेकर होगा।
इस समारोह में राजकोट से आए एक श्रद्धालु ने अंबाजी मंदिर के शिखर को स्वर्णजडि़त बनाने के लिए सवा 2 किलो सोने का दान दिया। श्रद्धालु ने मुख्यमंत्री को 500 ग्राम सोने की किश्त सौंपी जिन्होंने इसे अंबाजी मंदिर ट्रस्ट को सौंप दिया गया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो