scriptस्पीकर को दो बार स्थगित करी पड़ी सदन की कार्यवाही | Gujaat: Speaker suspended assembly proceedings two times | Patrika News

स्पीकर को दो बार स्थगित करी पड़ी सदन की कार्यवाही

locationअहमदाबादPublished: Feb 20, 2019 11:59:48 pm

Submitted by:

Uday Kumar Patel

-कांग्रेस नेता धानानी के स्टेच्यू ऑफ यूनिटी- पर कथित टिप्पणी को लेकर हंगामा

Gujarat assembly, Statue of unity

स्पीकर को दो बार स्थगित करी पड़ी सदन की कार्यवाही

गांधीनगर. गुजरात विधानसभा में विधानसभा में कांग्रेस के नेता परेश धानानी की ओर से दुनिया की सबसे ऊंची प्रतिमा-स्टेच्यू ऑफ यूनिटी- पर कथित टिप्पणी को लेकर हंगामा खड़ा किया गया। भाजपा व कांग्रेस के विधायकों के आमने-सामने के बाद परिस्थिति नहीं संभलने पर विधानसभा अध्यक्ष राजेन्द्र त्रिवेदी को दो बार सदन की कार्यवाही स्थगित करनी पड़ी।
सबसे पहले स्पीकर ने ने शेष समय के लिए प्रश्नकाल स्थगित कर दिया। सदन फिर से आधे घंटे बाद मिला, लेकिन सदन में इस मुद्दे पर फिर से बवाल खड़ा हुआ। इस पर विधानसभा अध्यक्ष ने धानानी को कहे गए बयान को पढक़र सुनाया और उनसे माफी मांगने को कहा। नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि यदि उनके बयान से यदि सरदार का अपमान होता हो तो वे हजार बार माफी मांगने को तैयार हैं। इस दौरान भाजपा व कांग्रेस के विधायकों का सदन में हंगामा जारी रहा।
परिस्थिति को फिर से काबू में नहीं देखकर स्पीकर ने सदन को फिर से आधे घंटे के लिए स्थगित कर दिया। तीसरी बार जब फिर से सदन की कार्यवाही आरंभ हुई तब स्पीकर ने धानानी से अपने बयान पर माफी मांगने को कहा। इस पर धानानी ने कहा कि लोहे के कबाड़ की बात वे नहीं बल्कि गुजरात सरकार भी स्टेच्यू ऑफ वेबसाइट के बेबसाइट पर बता रही है। धानानी के माफी नहीं मांगने के बाद डिप्टी सीएम नितिन पटेल की सिफारिश और संसदीय कार्य मंत्री भूपेन्द्र चुडास्मा के अनुमोदन पर स्पीकर ने धानानी को दिनभर की कार्यवाही के लिए निलंबित कर दिया। उधर अपने नेता को निलंबित करने के विरोध में कांग्रेस विधायकों ने सदन से वॉक आउट किया।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो