scriptGujarat: 12 inches rain in Borsad two people drowned | Gujarat: बोरसद में छह घंटे में 12 इंच गिरा पानी, दो लोगों की डूबने से मौत | Patrika News

Gujarat: बोरसद में छह घंटे में 12 इंच गिरा पानी, दो लोगों की डूबने से मौत

गुजरात के कुछ भागों में भारी बारिश

56 गधे समेत 65 पशुओं की भी मौत, कई गांवों में बाढ़ के हालात

 

 

अहमदाबाद

Published: July 01, 2022 11:03:31 pm

अहमदाबाद. Gujarat गुजरात में शुक्रवार सुबह पूरे हुए 24 घंटे में 27 जिलों की 118 तहसीलों में हल्की से Heavy भारी बारिश हुई है। आणंद तहसील की Borsad बोरसद तहसील में छह घंटे में ही लगभग 12 इंच Rain बारिश होने से स्थिति चिंताजनक हो गई। डूबने से जहां दो लोगों की मौत हो गई वहीं 56 गधे समेत 65 पशुओं के भी मारे जाने की खबर है।
बोरसद में भारी बारिश के कारण न सिर्फ शहर बल्कि आसपास के कई गांवों में बाढ़ के हालात हैं। बोरसद तहसील के कसारी के निकट भारी बारिश के कारण दो लोगों की पानी में डूबने से मौत हो गई। इसके अलावा भादरण के निकट 56 गधे भी डूबने से मारे गए। बोरसद के निकट चार भैंस एवं पांच बकरियां भी डूब गईं। इस तरह से लगभग 65 पशुओं की मौत की खबर है।
Gujarat: बोरसद में छह घंटे में 12 इंच गिरा पानी, दो लोगों की डूबने से मौत
Gujarat: बोरसद में छह घंटे में 12 इंच गिरा पानी, दो लोगों की डूबने से मौत
सतर्कता के मद्देनजर 400 लोगों का स्थानान्तरण

भारी बारिश के कारण हालात इतने खराब हो गए कि लोगों को सुरक्षित स्थानों पर भेजा जा रहा है। बोरसद और सिस्वा गांव से लगभग 400 लोगों को स्थानान्तरण किया गया है। सिस्वा गांव और बोरसद शहर के कुछ हिस्से जलमग्न होने के कारण बाढ़ जैसे हालात हैं।

इन तहसीलों में भी भारी बारिश

भादरण के अलावा चौबीस घंटे में सूरत जिले की कामरेज तहसील में आठ इंच के आसपास बारिश हुई। खेड़ा की नडियाद, भरुच जिले की वालिया, नर्मदा जिले की डेडियापाड़ा, सूरत की मांगरोल, सूरत सिटी, उमरपाड़ा तहसीलों में भी चार इंच से अधिक बारिश हुई।
मौसम की 10 फीसदी बारिश पूरी
प्रदेश में अब तक मौसम की लगभग 10 फीसदी बारिश हो चुकी है। पिछले 30 वर्षों में हुई बारिश के आधार पर प्रतिवर्ष की औसत बारिश 850 मिलीमीटर (लगभग 33 इंच) है। इसके मुकाबले अब तक औसतन 85 मिलीमीटर बारिश हो चुकी है, जो लगभग 10 फीसदी है। राज्य की 250 तहसीलों में से 13 तहसीलों में मौसम की 10 इंच से अधिक बारिश हो चुकी है। जबकि 39 तहसीलों में पांच इंच से अधिक, 90 में दो इंच से अधिक और 103 तहसीलों में दो इंच से कम बारिश हुई है। जबकि छह तहसील ऐसी भी हैं जहां अब तक बिल्कुल बारिश नहीं हुई है।
12 घंटे 133 तहसीलों में बारिश

राज्य में शुक्रवार सुबह छह बजे से शाम छह बजे तक 133 तहसीलों में बारिश दर्ज की गई। इनमें से राजकोट की लोधिका तहसील (107 मिलीमीटर) सूरत की ओलपाड (102) में चार इंच से अधिक बारिश हुई। इस दौरान तापी जिले की डोलवणी (83) एवं वलसाड की पारडी (76) में तीन-तीन इंच से अधिक पानी गिरा। सात तहसीलों में दो इंच से अधिक तो 32 तहसीलों में दो-दो इंच से अधिक बारिश हुई। अन्य तहसीलों में एक इंच से कम पानी गिरा।

कुछ हिस्सों में बारिश की चेतावनी
अहमदाबाद. गुजरात के कुछ हिस्सों में अगले चार दिनों तक भारी से भारी और भारी बारिश की चेतावनी दी गई है।
मौसम विभाग के अनुसार शनिवार को दक्षिण गुजरात के भरुच, सूरत, वलसाड, दमन, दादरा नगर हवेली, सौराष्ट्र रीजन के भावनगर, अमरेली, जूनागढ़, गिरसोमनाथ एवं दीव के कुछ हिस्सों में भारी से भारी बारिश की संभावना है। जबकि महिसागर, बनासकांठा, साबरकांठा, अरवल्ली, आणंद, पंचमहाल, दाहोद, वडोदरा, छोटा उदेपुर, नर्मदा, डांग, तापी, बोटाद, राजकोट और पोरबंदर जिलों में भी भारी बारिश की संभावना है। इसके अलावा रविवार, सोमवार एवं मंगलवार को भी विविध भागों में बारिश का जोर रहने की चेतावनी दी गई है।
तापमान में आई कमी, उमसभरी गर्मी ने किया परेशान
बारिश के कारण राज्य के विविध भागों में जहां तापमान में कमी आई है वहीं अहमदाबाद समेत कुछ हिस्सों में आद्र्रता की मात्रा बढऩे से उमसभरी गर्मी ने परेशान किया। अहमदाबाद में शुक्रवार को अधिकतम तापमान 37.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। राज्य के कुछ शहरों में अधिकतम तापमान 35 डिग्री से भी कम दर्ज किया गया।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान के आधे जिलों में कमजोर पड़ेगा मानसून, दो संभागों में ही भारी बारिश का अलर्टमुस्कुराए बांध: प्रदेश के बांधों में पानी की आवक जारी, बीसलपुर बांध के जलस्तर में छह सेंटीमीटर की हुई बढ़ोतरीराजस्थान में राशन की दुकानों पर अब गार्ड सिस्टम, मिलेगी ये सुविधाधन दायक मानी जाती हैं ये 5 अंगूठियां, लेकिन इस तरह से पहनने पर हो सकता है नुकसानस्वप्न शास्त्र: सपने में खुद को बार-बार ऊंचाई से गिरते देखना नहीं है बेवजह, जानें क्या है इसका मतलबराखी पर बेटियों को तोहफे में देना चाहता था भाई, बेटे की लालसा में दूसरे का बच्चा चुरा एक पिता बना किडनैपरबंटी-बबली ने मकान मालिक को लगाई 8 लाख रुपए की चपत, बलात्कार के केस में फंसाने की दी थी धमकीराजस्थान में ईडी की एन्ट्री, शेयर ब्रोकर को किया गिरफ्तार, पैसे लगाए बिना करोड़ों की दौलत

बड़ी खबरें

सोनिया गांधी से मुलाकात के बाद बोले तेजस्वी यादव- 'नीतीश जी का हमसे हाथ मिलाना BJP के मुंह पर तमाचे की तरह''स्मोक वार्निंग' के कारण मालदीव जा रही 'गो फर्स्ट' की फ्लाइट की हुई कोयंबटूर में इमरजेंसी लैंडिंगHimachal Pradesh News: रामपुर के रनपु गांव में लैंडस्लाइड से एक महिला की मौत, 4 घायलMaharashtra Politics: चंद्रशेखर बावनकुले बने महाराष्ट्र बीजेपी के अध्यक्ष, आशीष शेलार को मिली मुंबई की कमानममता बनर्जी को बड़ा झटका, TMC के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष पवन वर्मा ने पार्टी से दिया इस्तीफामाकपा विधायक ने दिया विवादित बयान, जम्मू-कश्मीर को बताया 'भारत अधिकृत जम्मू-कश्मीर'गुजरात चुनाव से पहले कांग्रेस का बड़ा ऐलान, सरकार बनी तो किसानों का तीन लाख तक का कर्ज होगा माफBJP का महागठबंधन पर बड़ा हमला, सांबित पात्रा बोले- नीतीश-तेजस्वी के साथ आते ही बिहार में जंगलराज शुरू
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.