scriptGujarat: अहमदाबाद में निर्माणाधीन बहुमंजिला इमारत में हुए हादसे में 7 मजदूरों की मौत | Gujarat: 7 labourers die after centring collapses in Ahmedabad | Patrika News

Gujarat: अहमदाबाद में निर्माणाधीन बहुमंजिला इमारत में हुए हादसे में 7 मजदूरों की मौत

locationअहमदाबादPublished: Sep 14, 2022 10:24:59 pm

Submitted by:

Uday Kumar Patel

Gujarat, 7 labourers, die, centring collapses, Ahmedabad
 

Gujarat: अहमदाबाद में निर्माणाधीन बहुमंजिला इमारत में हुए हादसे में 7 मजदूरों की मौत

Gujarat: अहमदाबाद में निर्माणाधीन बहुमंजिला इमारत में हुए हादसे में 7 मजदूरों की मौत

Gujarat: 7 labourers die after centring collapses in Ahmedabad

अहमदाबाद के गुजरात यूनिवर्सिटी इलाके में बुधवार को एक निर्माणाधीन बहुमंजिला इमारत में हुए हादसे में 7 मजदूरों की मौत हो गई। यह हादसा तब हुआ जब मजदूर निर्माणाधीन इमारत एस्पायर-2 की 13वीं मंजिल पर लिफ्ट के लिए सेंट्रिंग भरने के काम में लगे थे। यहां से एक स्लैब गिरने से सात श्रमिकों की मौत हो गई और एक अन्य गंभीर रूप से घायल हो गया।
आठ मजदूरों में चार की घटना स्थल पर मौत हो गई जबकि गंभीर रूप से चार अन्य घायलों को नजदीकी सरकारी अस्पताल ले जाया गया। यहां पर तीन मजदूरों की मौत हो गई वहीं एक अभी भी घायल है जिसके एक पैर में फ्रैक्चर है और सिर में चोट है।
इस करुण दुखांतिका का सबसे असंवेदनहीन पहलू यह है कि हादसे के दो घंटे तक इस बारे में किसी को जानकारी तक नहीं दी गई। पुलिस या प्रशासन किसी को भी इस घटना का पता नहीं चल पाया। इस हादसे के बारे फायरब्रिगेड को दो घंटे बाद जानकारी दी गई। फायरब्रिगेड की टीम पहुंचने तक मौके पर न तो बिल्डर न ही अन्य कोई मौजूद था। यह घटना सुबह साढ़े 9 बजे की बताई जाती है। पुलिस व फायर ब्रिगेड को इस हादसे की सूचना साढ़े 11 बजे के बाद मिली।
3 आरोपियों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज

इस हादसे को लेकर शहर के गुजरात यूनिवर्सिटी थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई गई। इनमें 3 आरोपियों के खिलाफ आरोप दर्ज किए गए।

प्रधानमंत्री मोदी ने जताया शोक
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने इस घटना पर शोक जताया है। उन्होंने ट्वीट के जरिए कहा कि अहमदाबाद में एक निर्माणाधीन इमारत में हुआ हादसा दु:खद है। इस हादसे में जिन लोगों ने अपना परिवार खोया है उनके प्रति वे संवेदना व्यक्त करते हैं। उन्हें उम्मीद है कि घायल जल्द ठीक हो जाएंगे। स्थानीय अधिकारी प्रभावित लोगों को हर संभव सहायता प्रदान कर रहे हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो