Gujarat: आम आदमी पार्टी गुजरात में निकाय चुनाव में सभी सीटों पर प्रत्याशी उतारेगी

Gujarat, Aam aadmi party, local body elections

By: Uday Kumar Patel

Updated: 03 Jan 2021, 11:02 PM IST

अहमदाबाद. आम आदमी पार्टी ने कहा कि पार्टी गुजरा त में स्थानीय निकाय चुनावों में सभी सीटों पर अपने प्रत्याशी उतारेगी।दिल्ली की विधायक और पार्टी की प्रवक्ता आतिशी ने रविवार को अहमदाबाद में राज्य में निकाय चुनाव के लिए पार्टी के उम्मीदवारों की पहली सूची जारी करते हुए कहा कि आम आदमी पार्टी राज्य में भाजपा के एक मजबूत विकल्प के रूप में उभरेगी। उन्होंने कहा कि पार्टी पहली बार राज्य में स्थानीय निकाय चुनाव में उतरेगी।

विधानसभा चुनाव भी लड़ेगी आप

पार्टी सिर्फ स्थानीय निकाय चुनाव ही नहीं बल्कि राज्य विधानसभा चुनाव और अन्य चुनाव भी लड़ेगी। गुजरात के लोग एक विकल्प चाहते हैं। उन्होंने दावा किया कि गुजरात के लोग चाहते हैं इसलिए पार्टी चुनावी राजनीति में प्रवेश कर रही है।

31 फीसदी महिला उम्मीदवार

पार्टी ने 504 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की। प्रदेश अध्यक्ष गोपाल इटालिया ने कहा कि पार्टी चुनाव से करीब डेढ़ महीने पहले प्रत्याशियों के नामों की घोषणा कर रही है। इससे प्रत्यशियों को घर- घर चुनाव प्रचार कर सकें और लोगों को भी प्रत्याशियों के बारे में जानकारी मिल सके। इसमें 31 फीसदी महिलाओं को टिकट दिया गया है।
पार्टी ने ई मेल एड्रेस भी जारी किया है जिससे लोग संबंधित प्रत्याशी के खिलाफ अपनी शिकायतें दर्ज करा सकें।

भाजपा-कांग्रेस पर साधा निशाना

आतिशी ने सत्तारुढ़ भाजपा और विपक्षी कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि आज यदि कोई दल है जो भाजपा से नहीं डरती है वह आम आदमी पार्टी है। वे सभी अरविंद केजरीवाल के सिपाही हैं।

उल्लेखनीय है कि राज्य में 6 महानगरपालिका, 55 नगरपालिका 31 जिला पंचायत और 231 तहसील पंचायत के चुनाव फरवरी माह में आयोजित होने की संभावना है

Uday Kumar Patel Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned