script

Gujarat ACB: तीन लाख की रिश्वत लेते सरपंच रंगेहाथों गिरफ्तार

locationअहमदाबादPublished: Jun 27, 2022 10:39:01 pm

Gujarat Acb arrest sarpanch for taking 3 lakh rupees bribe
एसीबी ने जूनागढ़ में की कार्रवाई
 

Gujarat ACB: तीन लाख की रिश्वत लेते सरपंच रंगेहाथों गिरफ्तार

Gujarat ACB: तीन लाख की रिश्वत लेते सरपंच रंगेहाथों गिरफ्तार

अहमदाबाद. भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) ने अमरेली जिले की बगसरा तहसील के नाना मुंजियासार गांव के सरपंच मनसुखभाई क्याडा को तीन लाख रुपए की रिश्वत लेते सोमवार को रंगेहाथों गिरफ्तार कर लिया। शिकायत के आधार पर एसीबी ने यह कार्रवाई जूनागढ़ में की। एसीबी के अनुसार एक सींगदाना (मूंगफली) के बीज का व्यापार करने वाले व्यक्ति ने उनके समक्ष शिकायत दी है, जिसमें सरपंच मनसुखभाई पर पांच लाख रुपए की रिश्वत मांगने का आरोप लगाया है। जिसमें बताया कि व्यापारी ने नाना मुंजियासार गांव के लोगों को सींगदाना (मूंगफली)के बीज दिए थे। वह बीज खराब निकल गए, जिससे गांव के किसानों को व्यापारी ने मुआवजा भी दिया था। इसकी भनक लगने पर गांव के सरपंच ने व्यापारी से फोन पर संपर्क किया और इस मामले में पांच लाख रुपए की मांग की। बाद में तीन लाख रुपए मांगे। व्यापारी रिश्वत नहीं देना चाहता था जिससे उसने इसकी शिकायत एसीबी में कर दी। जिसके आधार पर सोमवार को जूनागढ़ में भेसाण रोड पर मारूति ऑयल मिल के पास जाल बिछाकर एसीबी ने सरपंच मनसुखभाई को तीन लाख रुपए की रिश्वत लेते रंगेहाथों पकड़ लिया।
जूनागढ़ एसीबी के सहायक निदेशक बी एल देसाई के सुपरविजन में जूनागढ़ एसीबी थाने के पीआई पी बी गढ़वी की टीम ने यह कार्रवाई की।

ढाई हजार की रिश्वत लेते हेड कांस्टेबल को पकड़ा

जामनगर/अहमदाबाद. भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) की टीम ने जामनगर सिटी ए डिवीजन थाने की खंभालिया गेट पुलिस चौकी के हेड कांस्टेबल अरजणभाई डांगर को ढाई हजार रुपए की रिश्वत लेते सोमवार को रंगेहाथों पकड़ लिया। एसीबी को एक व्यक्ति ने हेडकांस्टेबल के विरुद्ध शिकायत दी है। जिसमें आरोप लगाया है कि शिकायतकर्ताओं के परिचित लोगों के विरुद्ध एक याचिका दायर की गई है। इस याचिका पर कार्रवाई करते समय शिकायतकर्ता के परिचित लोगों को परेशान नहीं करने, उनके साथ मारपीट नहीं करने के एवज में 6 हजार रुपए की रिश्वत की मांग की थी। हेडकांस्टेबल ने साढ़े तीन हजार रुपए पहले ही ले लिए थे ढाई हजार रुपए देने बाकी थे। यह राशि वह देना नहीं चाहता था, जिससे एसीबी में शिकायत की। इसके आधार पर सोमवार को एसीबी ने जाल बिछाकर खंभालिया गेट चौकी पर ही हेड कांस्टेबल को ढाई हजार रुपए की रिश्वत लेते रंगेहाथों पकड़ लिया। यह कार्रवाई एसीबी राजकोट के प्रभारी सहायक निदेशक आर आर सोलंकी के सुपरविजन में जामनगर एसीबी पीआई ए डी परमार एवं उनकी टीम ने की।

Gujarat ACB: तीन लाख की रिश्वत लेते सरपंच रंगेहाथों गिरफ्तार

ट्रेंडिंग वीडियो