scriptशामलाजी चेकपोस्ट के चार जीएसटी निरीक्षकों के पास से मिले ६.५1 लाख रुपए | Gujarat, ACB, Bribe, shamlaji, check post, crime | Patrika News

शामलाजी चेकपोस्ट के चार जीएसटी निरीक्षकों के पास से मिले ६.५1 लाख रुपए

locationअहमदाबादPublished: Apr 19, 2021 11:27:42 pm

Gujarat, ACB, Bribe, shamlaji, check post, crime -एसीबी ने दर्ज किया मामला

शामलाजी चेकपोस्ट के चार जीएसटी निरीक्षकों के पास से मिले ६.५1 लाख रुपए

शामलाजी चेकपोस्ट के चार जीएसटी निरीक्षकों के पास से मिले ६.५1 लाख रुपए

अहमदाबाद. गुजरात-राजस्थान बॉर्डर पर शामलाजी के समीप स्थित जीएसटी चेक पोस्ट पर कार्यरत जीएसटी के चार कर निरीक्षकों के पास से जांच के दौरान ६.५1 रुपए नकद बरामद हुए हैं।
इस मामले में संतोषजनक जवाब नहीं देने पर चारों ही के विरुद्ध भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो ने अरवल्ली एसीबी थाने में रविवार को प्राथमिकी दर्ज की है। इनमें महेन्द्र प्रजापति, विश्वानंद जादव, हार्दिक लांबा और रोहित त्रिवेदी शामिल हैं।
एसीबी मुख्यालय के अनुसार ब्यूरो को सूचना मिली थी कि शामलाजी चेक पोस्ट पर कार्यरत जीएसटी कर निरीक्षकों की ओर से कथित रूप से भ्रष्टाचार करके हर दिन बड़े पैमाने पर नकदी ली जा रही है।
ये नकदी ये लोग अपने साथ ले जाते हैं। जिसके आधार पर दो दिन पहले १६ अप्रेल को एसीबी की टीम ने शामलाजी से हिम्मतनगर की ओर जाने वाले नेशनल हाईवे पर खड़े रहकर नजर रखी। जैसे ही इन लोगों की कार वहां से गुजरी उसे रोक लिया। तलाशी लेने पर कार से छह लाख ५१ हजार की नकदी बरामद हुई उसके बारे में पूछताछ करने पर यह सभी कर निरीक्षक जवाब नहीं दे पाए, जिससे उस समय नकदी जब्त करते हुए मोडासा थाने में जाणवा जोग दर्ज कर जांच शुरू की। इनसे पूछताछ करने और नकदी के संदर्भ में सबूत पेश करने को कहा लेकिन ये विफल रहे, जिससे चारों के विरुद्ध रविवार को प्राथमिकी दर्ज की है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो