scriptGujarat: वाशिंगटन डीसी से सीधे Ahmedabad की उड़ान भरेंगे Trump, भारत का करेंगे ‘एक्सक्लूसिव’ दौरा | Gujarat, Ahmedabad, Donald Trump, Washington D.C., India visit, US | Patrika News

Gujarat: वाशिंगटन डीसी से सीधे Ahmedabad की उड़ान भरेंगे Trump, भारत का करेंगे ‘एक्सक्लूसिव’ दौरा

locationअहमदाबादPublished: Feb 18, 2020 04:25:40 pm

Submitted by:

Uday Kumar Patel

Gujarat, Ahmedabad, Donald Trump, Washington D.C., India visit, US

Gujarat: वाशिंगटन डीसी से सीधे Ahmedabad की उड़ान भरेंगे Trump, भारत का करेंगे 'एक्सक्लूसिव' दौरा

Gujarat: वाशिंगटन डीसी से सीधे Ahmedabad की उड़ान भरेंगे Trump, भारत का करेंगे ‘एक्सक्लूसिव’ दौरा

अहमदाबाद. अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप आागामी 24 फरवरी को दो दिनों के भारत दौरे पर आ रहे हैं। ट्रंप का यह पहला और एक्सक्लूसिव भारत का दौरा होगा। इस दौरे के पहले हिस्से के तहत वे अहमदाबाद आएंगे। वे सीधे वाशिंगटन डीसी से अहमदाबाद की उड़ान भरेंगे।
मुख्यमंत्री विजय रूपाणी भी कह चुके हैं कि अमरीकी राष्ट्रपति का वाशिंगटन से सीधे अहमदाबाद आना सभी के लिए गौरव की बात है। अहमदाबाद में वे साबमरती आश्रम जाएंगे और फिर भारतीय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की उपस्थिति में विश्व के सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडिमय का उद्घाटन करेंगे। यहां पर वे नमस्ते ट्रंप कार्यक्रम को संबोधित करेंगे। अहमदाबाद के बाद ट्रंप आगरा और नई दिल्ली जाएंगे जहां पर द्विपक्षीय वार्ता होगी।
विदेश मंत्रालय के सूत्रों के मुताबिक ट्रंप का यह भारत दौरा काफी अहम है। भारत और अमरीकी के बीच संबंध पिछले कुछ वर्षों में ज्यादा प्रगाढ़ हुए हैं। वे अमरीका के लगातार ऐसे चौथे राष्ट्रपति होंगे जो भारत दौरे पर आएंगे। उन्होंने पिछले दिनों भारत दौरे को लेकर कहा था कि वे इस दौरे के लिए काफी आतुर हैं। वे अपने कार्यकाल के अंतिम छह महीने में भारत का दौरा कर रहे हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो