scriptGujarat: ‘अहमदाबाद के 900 अस्पतालों-क्लीनिक में फायर एनओसी नहीं’ | Gujarat, Ahmedabad, hospitals, clinic, no fire NOC, high court | Patrika News

Gujarat: ‘अहमदाबाद के 900 अस्पतालों-क्लीनिक में फायर एनओसी नहीं’

locationअहमदाबादPublished: Sep 30, 2020 11:45:29 pm

Submitted by:

Uday Kumar Patel

Gujarat, Ahmedabad, hospitals, clinic, no fire NOC, high court

Gujarat: ‘अहमदाबाद के 900 अस्पतालों-क्लीनिक में फायर एनओसी नहीं’

Gujarat: ‘अहमदाबाद के 900 अस्पतालों-क्लीनिक में फायर एनओसी नहीं’

अहमदाबाद. शहर के नवरंगपुरा इलाके में स्थित श्रेय अस्पताल में आठ कोरोना मरीजों की मौत के मामले को लेकर दायर जनहित याचिका में गुजरात हाईकोर्ट के समक्ष अहमदाबाद महानगरपालिका की ओर से फायर एंड आपातकालीन सेवा (एएफईएस) ने चौंकाने वाला खुलासा किया है।
एएफईएस के मुख्य अग्निशमन अधिकारी एम एफ दस्तूर की ओर से बुधवार को पेश किए गए शपथपत्र में यह कहा गया है कि अहमदाबाद शहर में करीब 2200 अस्पताल व क्लीनिक हैं। इनमें 1300 अस्पतालों व क्लीनिक के पास फायर अनापत्ति प्रमाण पत्र (एनओसी) है लेकिन 900 अस्पतालों-क्लीनिकों में आज भी फायर एनओसी नहीं हैं। श्रेय अस्पताल की फायर एनओसी गत अप्रेल महीने में ही पूरी हो गई थी।
शपथपत्र के मुताबिक फिलहाल फायर सेफ्टी के मुद्दे को लेकर इमारतों के खिलाफ कार्यवाही टाली जा रही है। हालांकि सभी अस्पतालों-क्लीनिक को अहमदाबाद महानगरपालिका की ओर से उचित फायर एनओसी लेने की बात कही जाएगी। इसके अलावा अन्य सभी इमारतों को भी एनओसी को लेकर नोटिस थमाई जाएगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो