scriptAhmedabad news गुजरात सरकार ने 23 सौ श्रमिकों को भेजा राजस्थान | Gujarat, Ahmedabad news, 2300 rajasthan people, ST Bus, Rajasthan Govt | Patrika News

Ahmedabad news गुजरात सरकार ने 23 सौ श्रमिकों को भेजा राजस्थान

locationअहमदाबादPublished: Apr 27, 2020 11:55:08 pm

Gujarat, Ahmedabad news, 2300 rajasthan people, ST Bus, Rajasthan Govt, Covid 19 सरकार की ओर से की गई है ८४ एसटी बसों की व्यवस्था
 

Ahmedabad news गुजरात सरकार ने 23 सौ श्रमिकों को भेजा राजस्थान

Ahmedabad news गुजरात सरकार ने 23 सौ श्रमिकों को भेजा राजस्थान

अहमदाबाद. रोजी-रोटी के लिए राजस्थान के अलग-अलग जिलों से गुजरात में पहुंचे राजस्थान मूल के 23 सौ श्रमिकों को गुजरात सरकार की ओर से सोमवार को राजस्थान भेजा गया। कोरोना वायरस के संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए केन्द्र व राज्य सरकार ने लॉकडाउन की घोषणा की थी। इसके चलते बड़ी संख्या में श्रमिक गुजरात में ही जगह जगह फंस गए। ऐसे श्रमिकों के खाने पीने और रहने के लिए गुजरात सरकार की ओर से २३५ आश्रय स्थानों की व्यवस्था की। यहां करीब ९२०० श्रमिकों को ठहराया गया है।
गुजरात के श्रम एवं रोजगार विभाग के सचिव विपुल मित्रा ने बताया कि २३५ आश्रम स्थलों पर ठहरे श्रमिकों ने अपने घर जाने की इच्छा जताई थी। उसे देखते हुए गुजरात सरकार ने प्रवासी श्रमिकों को उनके राज्य भेजने के लिए अभियान छेड़ा है। जिसके तहत गुजरात सरकार ने सोमवार को 84 एसटी बसों को विशेष रूप से इसके लिए लगाया है।
मित्रा ने बताया कि सोमवार को गुजरात सरकार ने अलग अलग आश्रय स्थलों से 84 बसों के जरिए 23 सौ श्रमिकों को राजस्थान भेजा है। इसमें बनासकांठा से ५६०, वलसाड से ३००, अरवल्ली से २८५, वडोदरा से २२८ श्रमिकों को राजस्थान भेजा गया है। इन्हें राजस्थान बॉर्डर पर छोड़ा गया है। वहां से इन प्रवासियों को उनके जिलों और घर तक भेजने की व्यवस्था राजस्थान सरकार की ओर से की गई है। सभी श्रमिकों को बस में बिठाने से पहले उनकी स्क्रीनिंग की गई।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो