scriptAhmedabad: विश्व का सबसे बड़ा Cricket Stadium लगभग तैयार | Gujarat, Ahmedabad, World biggest stadium, Motera | Patrika News

Ahmedabad: विश्व का सबसे बड़ा Cricket Stadium लगभग तैयार

locationअहमदाबादPublished: Dec 04, 2019 11:54:30 pm

Submitted by:

Uday Kumar Patel

Gujarat, Ahmedabad, World biggest stadium, Motera

Ahmedabad: विश्व का सबसे बड़ा Cricket Stadium लगभग तैयार

Ahmedabad: विश्व का सबसे बड़ा Cricket Stadium लगभग तैयार


अहमदाबाद. एक तरफ भारतीय क्रिकेट ने गत दिनों कोलकाता के आइकॉनिक इडेन गार्डन्स स्टेडियम में पहला डे-नाइड टेस्ट मैच आयोजित कर इतिहास रच दिया वहीं अब अगले वर्ष की शुरुआत में गुजरात के अहमदाबाद स्थित मोटेरा में विश्व का सबसे बड़ा क्रिकेट स्टेडियम बन कर तैयार हो जाएगा। यह स्टेडियम आस्ट्रेलिया के मेलबोर्न क्रिकेट ग्राउंड (एमसीजी) से भी बड़ा होगा।
1 लाख 10 हजार दर्शक क्षमता वाले इस स्टेडियम का उद्घाटन अगले वर्ष मार्च में होने की संभावना है। उद्घाटन मैच के रूप में एशिया एकादश और विश्व एकादश के बीच मैच खेले जाने के आसार हैं। हालांकि मैच के लिए अभी आईसीसी से हरी झंडी मिलनी बाकी है।
मोटेरा स्टेडियम पर इन दिनों काम पूरी तेजी से चल रहा है। 63 एकड़ क्षेत्र में फैले इस स्टेडियम में सिविल कार्य लगभग पूरा हो चुका है। गुजरात क्रिकेट एसोसिएशन (जीसीए) के उपाध्यक्ष परिमल नथवाणी के मुताबिक स्टेडियम का 90 फीसदी काम पूरा हो चुका है। उन्होंने आशा जताई कि वर्ष 2020 के पहले कुछ महीनों में स्टेडियम मैच के लिए तैयार हो जाएगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो