scriptगुजरात की मदद को अमरीकी गुजरातियों ने बढ़ाए हाथ | Gujarat, american, NRI,. CM rupani, decussion, help, oxygen | Patrika News

गुजरात की मदद को अमरीकी गुजरातियों ने बढ़ाए हाथ

locationअहमदाबादPublished: Apr 30, 2021 09:19:08 pm

Submitted by:

Pushpendra Rajput

Gujarat, american, NRI,. CM rupani, discussion, help, oxygen: मुख्यमंत्री ने कोविड को लेकर एनआरआई से किया संवाद, पहल का मुख्यमंत्री ने किया स्वागत

गुजरात की मदद को अमरीकी गुजरातियों ने बढ़ाए हाथ

गुजरात की मदद को अमरीकी गुजरातियों ने बढ़ाए हाथ

गांधीनगर. मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने शुक्रवार को गांधीनगर से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए नॉर्थ अमेरिका के गुजराती समाज के अग्रणियों, विशेषज्ञ डॉक्टरों, सीनियर एसोसिएशन के सदस्यों के साथ गुजरात में कोविड-19 महामारी को लेकर चर्चा की। बैठक में अमरीकी गुजरातियों ने अपने वतन गुजरात और गुजरातियों को कोरोना महामारी से बचाने के लिए सभी आवश्यक संसाधन और मुख्यमंत्री राहत कोष में आर्थिक सहयोग करने की पहल की।
मुख्यमंत्री ने इस पहल का स्वागत करते हुए अपने वतन का ऋण अदा करने की तत्परता के लिए राज्य के सभी गुजरातियों की ओर से अमरीकी गुजरातियों का आभार जताया। मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने विदेश से मुख्यमंत्री राहत कोष में आर्थिक सहयोग तथा गुजरात भेजी जाने वाली वैक्सीन और ऑक्सीजन समेत आवश्यक मदद के त्वरित कस्टम क्लीयरेंस के लिए दो उच्च अधिकारियों की नोडल ऑफिसर के तौर पर तत्काल नियुक्ति भी की है।
नए ऑक्सीजन प्लांट लगा रहे हैं

उन्होंने कहा कि केंद्र और राज्य की सरकार गुजरात में नए ऑक्सीजन प्लांट लगा रही हैं। गुजरात में कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए बड़े शहरों के साथ अब नगरों समेत कुल 29 शहरों में कोरोना कफ्र्यू लगाया है। वहीं एसएमएस यानी सैनिटाइजर, मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग की सख्ती से पालना, राज्य में बड़े पैमाने पर वैक्सीनेशन करने का अभियान तथा कोरोना टेस्टिंग, ट्रेसिंग और ट्रीटमेंट जैसे उपायों पर ज्यादा जोर दिया जा रहा है।
मुख्यमंत्री ने कहा कि गुजरात में हजारों संजीवनी और धन्वंतरि रथों के माध्यम से लोगों को घर बैठे ही कोरोना का प्राथमिक उपचार मुहैया कराया जा रहा है। इसके चलते हॉस्पिटलों पर बोझ कम हो रहा है। ‘मेरा गांव, कोरोना मुक्त गांवÓ सूत्र को साकार करने की दिशा में भी हम गांव के लोगों के सहयोग से आगे बढ़ रहे हैं।
आर्थिक मदद दिखाई तत्परता

कैलिफोर्निया स्थित संगठन गुजरातीज ऑफ नॉर्थ अमेरिका (गोना) के तत्वावधान में आयोजित इस ई-बैठक में मौजूद सभी अमेरिकन गुजरातियों ने गुजरात में ऑक्सीजन की कमी को दूर करने के लिए ऑक्सीजन कंसन्ट्रेटर, जरूरी संसाधन, रेमडेसिविर इंजेक्शन और फाइजर वैक्सीन को सीधे गुजरात में उपलब्ध कराने तथा मुख्यमंत्री राहत कोष में आर्थिक सहयोग सहित तमाम आवश्यक मदद कर इस संकट काल में वतन का ऋण अदा करने की तत्परता बताई।
बैठक में मुख्यमंत्री के सचिव अश्विनी कुमार ने एक विस्तृत प्रजेंटेशन के जरिए गुजरात में मुख्यमंत्री के नेतृत्व में कोरोना महामारी की रोकथाम के लिए सरकार द्वारा किए गए उपायों और कार्यों से सभी को अवगत कराया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो