scriptGujarat: अपहृत बच्ची को 45 दिनों के बाद छुड़ाया, आरोपी फरार | Gujarat, Anand, Tarapur, kidnapped, Morbi, | Patrika News

Gujarat: अपहृत बच्ची को 45 दिनों के बाद छुड़ाया, आरोपी फरार

locationअहमदाबादPublished: Jan 30, 2021 10:18:49 pm

Submitted by:

Uday Kumar Patel

Gujarat, Anand, Tarapur, kidnapped, Morbi,

Gujarat:  अपहृत बच्ची को 45 दिनों के बाद छुड़ाया, आरोपी फरार

Gujarat: अपहृत बच्ची को 45 दिनों के बाद छुड़ाया, आरोपी फरार

आणंद. जिले के तारापुर मोरज रोड पर रहने वाले आदिवासी श्रमिक परिवार की एक बच्ची के अपहरण के 45 दिनों के बाद पुलिस ने उसे मोरबी से मुक्त करा लिया। जानकारी के अनुसार तारापुर मोरज रोड पर रहने वाले दाहोद जिले के आदिवासी परिवार की 6 वर्षीय का एक युवक ने गत 3 दिसंबर को अपहरण कर लिया था। इस संबंध में तारापुर थाने में शिकायत दर्ज कराई गई थी। इसके पश्चात पुलिस ने अलग-अलग पुलिस टीम बनाकर बच्ची की तलाश शुरू कर दी। घटना के 2 दिन बाद ही पुलिस को पता चल गया था कि आरोपी का नाम गुड्डू मालीवाड है।
आरोपी मूल रूप से मध्य प्रदेश का रहने वाला है। वह अलग-अलग स्थानों पर दिहाड़ी मजदूरी का काम करता है। पुलिस ने अपहृत बच्ची का फोटो वाला पैम्फलेट छपवा कर दाहोद, जूनागढ़, मोरबी, भुज, सुरेंद्रनगर, वडाला और सूरत में जगह-जगह चिपका दिया था। पुलिस की अलग-अलग टीमें कई दिनों तक आरोपी की विभिन्न स्थानों पर तलाश करती रही। इस दौरान पुलिस को सूचना मिली कि आरोपी मोरबी जिले के खोखरा के निकट हनुमान मंदिर के समीप एक कंपनी में काम करता है। पुलिस की टीम वहां पहुंची और किसी तरह से बच्ची को मुक्त करा लिया। लेकिन अपहरण करने वाले युवक को पुलिस गिरफ्तार नहीं कर पाई। पुलिस को देख कर आरोपी पहले ही फरार हो गया।
इस संबंध में पुलिस उपाधीक्षक भारती बेन पंड्या ने बताया कि आरोपी अलग-अलग स्थानों पर रहता है। उसका कोई पक्का ठिकाना नहीं है। आरोपी सौराष्ट्र में इधर-उधर घूम कर काम करता था। पुलिसकर्मियों ने बच्ची के परिजनों को बुलाकर बच्चे की पहचान कराई। इसके पश्चात उसे आणंद लाया गया। पूछताछ में पता चला कि आरोपी बच्ची को मारता था और उसकी पहचान नहीं होने के लिए उसके बाल भी कटवा दिए थे। बच्ची बीमार हालत में मुक्त कराई गई। उसे आणंद के करमसद अस्पताल में उपचार कराया गया।

ट्रेंडिंग वीडियो