Gujarat:हिम्मतनगर में सरपंच को डेढ़ लाख की रिश्वत लेते पकड़ा

Gujarat anti corruption bureau, Himmatnagar

By: Uday Kumar Patel

Updated: 08 Oct 2021, 11:50 PM IST

हिम्मतनगर/अहमदाबाद. भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) ने नवरात्रि के पहले ही दिन रिश्वतखोरों के विरुद्ध बड़ी कार्रवाई की है। हिम्मतनगर और गांधीनगर में दो जगहों पर कार्रवाई करते हुए सरपंच और सहायक पुलिस उपनिरीक्षक (एएसआई) को रिश्वत लेते पकड़ा है।
एसीबी के अनुसार हिम्मतनगर में बावसर गांव में कनूभाई पटेल के खेत में यह कार्रवाई की गई। बावसर गांव के सरपंच मुकेश परमार को डेढ़ लाख रुपए की रिश्वत लेते पकड़ा गया है। दरअसर परमार के विरुद्ध एक व्यापारी ने एसीबी में शिकायत दी है। जिसमें बताया है कि उन्होंने बावसर ग्रुप ग्राम पंचायत इलाके में लोहे की फैक्ट्री बनाई है। इस फैक्ट्री को बनाने के लिए ग्राम पंचायत की रजाचि_ी की जरूरत थी, जिसे देने के एवज में सरपंच ने डेढ़ लाख रुपए मांगे थे लेकिन उस दौरान आश्वासन देने पर उन्होंने पैसे लिए बिना ही रजाचि_ी दे दी और फैक्ट्री का कामकाज शुरू करा दिया। लेकिन उसके बावजूद भी सरपंच आए दिन रिश्वत की मांग करता था, रुपए नहीं देने पर फैक्ट्री की जगह को मापने के समय उसमें अतिरिक्त जगह लिखकर आर्थिक नुकसान पहुंचाने की धमकी देता होने का भी आरोप लगाया। एसीबी को शिकायत मिलने पर गुरुवार को जाल बिछाकर बावसर गांव में एक खेत में सरपंच मुकेश परमार को डेढ़ लाख रुपए की रिश्वत लेते गिरफ्तार कर लिया।
उधर दूसरी कार्रवाई गांधीनगर के पेथापुर थाने के उनावा आउट पोस्ट पर की गई। यहां आरोपी एएसआई हसमुख शर्मा को पांच हजार रुपए की रिश्वत लेते गिरफ्तार किया गया है।
आरोपी एएसआई के विरुद्ध एक युवक ने शिकायत दी थी, जिसमें उसकी पत्नी के महाराष्ट्र स्थित मायके चले जाने पर युवक की पत्नी की बहन की ओर से गुमशुदगी की शिकायत दर्ज कराई गई थी। इस शिकायत का निपटारा करने के लिए एएसआई की ओर से 20 हजार रुपए की रिश्वत मांगने और बाद में 5 हजार रुपए देने पर बात हुई। यही पांच हजार की रिश्वत लेते हुए एसीबी ने गुरुवार को एएसआई को रंगेहाथों पकड़ लिया। .

Uday Kumar Patel Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned