Gujarat: केजरीवाल और ओवैसी की पार्टी ने कांग्रेस में लगाई सेंध, सूरत में आप ने जीती 27 सीटें

Gujarat, Arvind Kejriwal, AAP, Surat, AIMIM, Ahmedabad

By: Uday Kumar Patel

Published: 24 Feb 2021, 01:33 AM IST

अहमदाबाद. महानगरपालिका चुनावों में भाजपा को जबरदस्त जीत हासिल हुई है वहीं कांग्रेस को करारी शिकस्त मिली है। हालांकि इन दो मुख्य राजनीतिक दलों के अलावा राज्य के निकाय चुनावों में आम आदमी पार्टी और ऑल इंडिया मजलिस -ए-इत्तेहादुल मुसलमीन (एआईएमआईएम) की पार्टी ने पहली बार जीत दर्ज करते हुए कांग्रेस को चुनौती दी है।
एक तरफ जहां आम आदमी पार्टी ने सूरत के मनपा चुनावों में कांग्रेस को विपक्षी दल से बेदखल कर दिया है। पार्टी ने 27 सीटें हासिल की हैं।
वहीं कांग्रेस को एक भी सीट हाथ नहीं लगी है। आप के लिए दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने चुनावी रैली आयोजित की थी।
दूसरी ओर अहमदाबाद महानगरपालिका चुनाव में ऑल इंडिया मजलिस -ए-इत्तेहादुल मुसलमीन (एआईएमआईएम) के सात प्रत्याशियों की जीत हुई है। इस तरह असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी ने कांग्रेस के गढ़ माने जाने वाले जमालपुर वार्ड में सेंध लगाई है। इस वार्ड में चारों प्रत्याशी (पूरी पैनल) को जीत मिली है। शहर के मकतमपुरा वार्ड में भी पार्टी के प्रत्याशी तीन सीटों पर जीते हैं। पार्टी ने पहली बार स्थानीय निकाय चुनाव में अपने २१ उम्मीदवार खड़े किए थे। इनमें जमालपुर, मक्तमपुरा के अलावा बेहरामपुरा, गोमतीपुर, खाडिया, दरियापुर वार्ड में भी प्रत्याशी चुनाव मैदान में थे। ओवैसी ने खुद अहमदाबाद में चुनावी सभा की थी वहीं पार्टी के महाराष्ट्र के विधायक वारिस पठाण ने भी कई चुनावी सभा व प्रचार किया था। पार्टी ने पूर्व कांग्रेस विधायक साबिर काबलीवाला को प्रदेश अध्यक्ष की कमान सौंपी थी।

AAP Arvind Kejriwal
Uday Kumar Patel Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned