Gujarat: Jignesh Mevani ने Statue of Unity संबंधी विधेयक की प्रति जलाई, कहा, आदिवासियों के अधिकारों पर घातक प्रहार के समान

-Gujarat, Assembly, Jignesh Mevani, Statue of Unity bill, burns, copy

गांधीनगर. वडगाम से निर्दलीय विधायक जिग्नेश मेवाणी ने मंगलवार को विधानसभा परिसर में आदिवासियों के समर्थन में स्टेच्यू ऑफ यूनिटी संबंधी विधेयक की प्रति जलाई। स्टेच्यू ऑफ यूनिटी एरिया डवलपमेंट एंड टूरिज्म गवर्नेंस विधेयक, 2019 गुजरात विधानसभा के शीतकालीन सत्र के तीसरे व अंतिम दिन बुधवार को पेश किया जाना है।

मेवाणी ने विधानसभा परिसर के भीतर मीडिया लॉन्ज में बताया कि यदि उन्हें विधानसभा सत्र से निलंबित नहीं किया जाता तो वे इस विधेयक का विरोध करते। बुधवार को उनके सदन में उपस्थित नहीं हो पाने के कारण वे विधेयक की यह प्रति जला रहे हैं। उन्होंने आरोप लगाया कि यह विधेयक आदिवासियों के अधिकारों पर घातक प्रहार के समान है।

मेवाणी ने कहा कि किसी भी स्थिति में आदिवासियों के खिलाफ लाए जा रहे इस विधेयक को रोका जाना चाहिए।

गुजरात विधानसभा के शीतकालीन सत्र के पहले ही दिन सोमवार को संविधान दिवस पर चर्चा के दौरान मेवाणी को पूरे सत्र के लिए निलंबित किया जा चुका था।

Uday Kumar Patel Reporting
और पढ़े
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned