Gujarat: गुजरात विधानसभा का मानसून सत्र 21 से, सभी विधायकों का होगा कोरोना टेस्ट

Gujarat, Assembly, monsoon session, corona test, all MLAs

By: Uday Kumar Patel

Published: 16 Sep 2020, 10:26 PM IST

अहमदाबाद. कोरोना काल के दौरान पहली बार 21 सितम्बर से विधानसभा सत्र आरंभ होने वाला है। कोरोना को देखते हुए पांच दिन चलने वाले इस मानसून सत्र के लिए कड़े नियम बनाए गए हैं। इसमें सभी विधायकों को कोरोना का रैपिड टेस्ट कराना होगा।
संसदीय कार्य राज्य मंत्री प्रदीप सिंह जाडेजा ने बताया कि मुख्यमंत्री विजय रूपाणी की अध्यक्षता में बुधवार को आयोजित कैबिनेट की बैठक में विधानसभा के मानसून सत्र को लेकर चर्चा की गई।
मीडिया को संबोधित करते हुए जाडेजा ने कहा कि राज्य में कोरोना संक्रमण की परिस्थिति को देखते हुए विधानसभा अध्यक्ष की ओर से संंक्रमण नहीं फैलने के लिए सतर्कता के पर्याप्त कदम उठाए गए हैं। विधानसभा सत्र के दौरान बाहरी लोगों को प्रवेश नहीं दिया जाएगा।
उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री, उप मुख्यमंत्री सहित राज्य मंत्रिमंडल के सदस्यों और सभी विधायकों को कोरोना टेस्टिंग के बाद ही प्रवेश दिया जाएगा। सदन में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने के लिए पर्याप्त योजना बनाई गई है।

पेश होंगे 24 विधेयक

संसदीय कार्य राज्य मंत्री के मुताबिक राज्य में कोरोना काल में विपरीत परिस्थितियों में श्रेष्ठ काम करने वाले कोरोना वॉरियर्स के कार्य के लिए उप मुख्यमंत्री पटेल की ओर से सरकारी संकल्प पेश किया जाएगा। सदन में 24 विधेयक पेश किए जाएंगे। इनमें गुंडा अधिनियम, पासा के कानून में संशोधन, भूमाफिया एक्ट, राजस्व सेवा के रजिस्ट्रेशन एक्ट संबंधी विधेयक शामिल हैं।

Uday Kumar Patel Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned