scriptहेरोइन हेराफेरी मामले में एक और आरोपी जम्मू से हिरासत में | Gujarat ATS arrests one more accused in 300 kg heroin smuggling case | Patrika News

हेरोइन हेराफेरी मामले में एक और आरोपी जम्मू से हिरासत में

locationअहमदाबादPublished: Oct 21, 2018 11:58:37 pm

एक अक्टूबर को मुख्य आरोपी को नेपाल बॉर्डर से पकड़ा था,१५ करोड़ की हेरोइन बरामद, ३०० किलो की हेराफेरी का खुलासा

Gujarat ATS

हेरोइन हेराफेरी मामले में एक और आरोपी जम्मू से हिरासत में

अहमदाबाद. गुजरात आतंकवाद निरोधक दस्ते ने १५ करोड़ की हेरोइन बरामदगी मामले में एक और आरोपी को जम्मू एवं कश्मीर से हिरासत में लिया है। इससे पहले मुख्य आरोपियों में से एक अरशद सोट्टा उर्फ राजू दुबई को 21 दिन पहले एक अक्टूबर को नेपाल बॉर्डर से गिरफ्तार किया था। एटीएस अब तक चार की गिरफ्तारी कर चुकी है। हिरासत में लिया यह पांचवां आरोपी है।
गुजरात एटीएस सूत्रों के अनुसार पकड़े गए आरोपी का नाम मंजूर अहमद मीर है। वो श्रीनगर का रहने वाला है। मंजूर अहमद पर जम्मू एवं कश्मीर के अनंतनाग जिले के रहने वाले नजीर ठाकर के साथ मिलकर पाकिस्तान से लाई गई हेरोइन की डिलिवरी को ऊंझा एपीएमसी से लेकर पंजाब पहुंचाने का आरोप है।
12 अगस्त को गुजरात एटीएस ने पांच किलोग्राम हेरोइन को समुद्र से सटे द्वारका जिले के सलाया से बरामद करते हुए सलाया निवासी अजीज अब्दुल भागड को गिरफ्तार किया था। उसकी पूछताछ के आधार पर कच्छ जिले के मांडवी से रफीक आलम सुमरा को पकड़ा। भागड़ की पूछताछ में सामने आया कि वह मांडवी के रफीक आलम सुमरा के कहने पर बीच समुद्र से अपनी नाव में करीब छह महीने पहले हेरोइन को लेकर आया था। फिर उसने रफीक सुमरा को सौंप दी। दो बार में करीब ३०० किलोग्राम से ज्यादा हेरोइन लेकर आया था। जिसकी कीमत करीब १५०० करोड़ रुपए बताई जा रही है। 5 किलो हेरोइन अपने पास रखी थी।
रफीक की पूछताछ में सामने आया कि रफीक आदम सुमरा ने मांडवी निवासी एक अन्य आरोपी शाहिद हुसैन सुमरा के साथ मिलकर करीब ३०० किलोग्राम हेरोइन के जत्थे को पंजाब के अमृतसर निवासी सिमरनजीत के कहने पर अनंतनाग जिले के हलपोरा गांव निवासी नजीर अहमद नसीर मो. ठाकर एवं श्रीनगर निवासी मंजूर अहमद मीर को उंझा के एपीएमसी में सौंपा। इस मामले में एटीएस ने नजीर अहमद ठाकर को श्रीनगर से गिरफ्तार कर लिया। पूछताछ में सामने आया कि यह हेरोइन सीमा पार पाकिस्तान से अरशद सोट्टा उर्फ राजू दुबई ने निभाई। वह मांडवी का रहने वाला है। इस मामले में एक अक्टूबर को एटीएस ने नोपाल बॉर्डर से अशरद सोट्टा उर्फ राजू दुबई को पकड़ लिया। अरशद उर्फ राजू दुबई की पूछताछ व अन्य सूचना के आधार पर एटीएस की टीम ने श्रीनगर से मंजूर अहमद मीर को भी पकड़ लिया है। मंजूर अहमद मीर के आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के साथ संबंध की आशंका है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो