scriptGujarat, ATS, DG Ashish bhatia, heroin, NCB, Indian coast guard, DRI | गुजरात एटीएस की सूचना पर देशभर से जब्त की गई 2180 करोड़ की हेरोइन | Patrika News

गुजरात एटीएस की सूचना पर देशभर से जब्त की गई 2180 करोड़ की हेरोइन

Gujarat, ATS, DG Ashish bhatia, heroin, NCB, Indian coast guard, DRI

-एटीएस ने इंडियन कोस्टगार्ड, एनसीबी, डीआरआई, कस्टम के साथ मिलकर की कार्रवाई

-समंदर के साथ दिल्ली, यूपी, पंजाब में दबिश देकर की गई बड़ी जब्ती

अहमदाबाद

Published: April 29, 2022 10:13:25 pm

अहमदाबाद. गुजरात पुलिस के आतंकवाद निरोधक दस्ते (एटीएस) की सूचना पर देशभर में बीते कुछ दिनों में ही 2180 करोड़ रुपए कीमत की करीब 436 किलोग्राम हेरोइन को जब्त किया गया है।
यह दावा गुजरात पुलिस महानिदेशक आशीष भाटिया ने शुक्रवार को संवाददाता सम्मेलन में किया।
उन्होंने बताया कि सोमवार को एटीएस की टीम ने पुख्ता सूचना के आधार पर समंदर में अंतरराष्ट्रीय समुद्री सीमा के पास भारतीय समुद्री सीमा से पाकिस्तान की अल हज नाम की बोट से 9 पाकिस्तानी लोगों को 56 किलोग्राम हेरोइन के साथ पकड़ा था।
इंडियन कोस्टगार्ड की टीम के साथ मिलकर किए गए इस ऑपरेशन के चलते मिली जानकारी और सूचना के आधार पर ही दिल्ली में एनसीबी की टीम के साथ मिलकर एटीएस ने दिल्ली और उत्तरप्रदेश के मुजफ्फरनगर से चार आरोपियों को पकड़ा। इतना ही नहीं उत्तरप्रदेश के मुजफ्फरनगर से 35 किलोग्राम हेरोइन भी जब्त की गई। यहां फैक्ट्री भी मिली। जिसमें यह हेरोइन पहुंचती थी और वहां से एक-एक किलोग्राम के पैकेट बनाकर अन्य जगह भेजी जाती थी। इसकी पर्तें खोली जा रही हैं।
इसके अलावा दिल्ली के शाहीनबाग जामियानगर इलाके से 50 किलोग्राम अतिरिक्त हेरोइन एनसीबी की ओर से जब्त की गई। कुछ शंकास्पद पाउडर भी मिला इसके अलावा 30 लाख की नकदी बरामद की गई। इसे अफगानिस्तान से मंगवाया गया था।
पंजाब में अटारी बॉर्डर से कस्टम विभाग की टीम ने कुछ दिन पहले मुलेठी के कंसाइनमेंट में छिपाकर लाई गई 102 किलोग्राम हेरोइन को जब्त किया है। एटीएस की जांच में खुलासा हुआ है कि यह हेरोइन भी उत्तरप्रदेश के मुजफ्फरनगर में राजी हैदर के कारखाने में जाने वाली थी। इसे अफगानिस्तान से मंगवाया गया था।
इसके अलावा गुरुवार को एटीएस की सूचना पर डीआरआई की टीम ने ईरान से पीपावाव पोर्ट पर भेजे गए एक कंटेनर से सुतली के रूप में 80-90 किलोग्राम हेरोइन को जब्त किया है। इस लिहाज से देखें तो सोमवार से लेकर शुक्रवार तक कुल 436 किलोग्राम हेरोइन को जब्त किया गया है, जिसकी अंतरराष्ट्रीय बाजार में कीमत करीब 2180 करोड़ रुपए है। इस मामले में अब तक नौ पाकिस्तानी नागरिकों के साथ दिल्ली से चार और आरोपियों राजी हैदर जैदी, इमरान आमिर, अवतार सिंह उर्फ सन्नी, अब्दुल राब काकड को भी पकड़ा गया है। इसमें से दो आरोपी अभी एनसीबी के पास हैं। दो एटीएस के पास हैं।
इससे पहले कंडला बंदरगाह के पास से एटीएस की सूचना पर डीआरआई की टीम ने एक कंटेनर से 205.6 किलोग्राम हेरोइन को बरामद किया है। जिसकी कीमत 1439 करोड़ रुपए है। यह कंसाइनमेंट जिप्सम पाउडर की आड़ में उत्तराखंड की एक कंपनी की ओर से अफगानिस्तान के बंदर अब्बस पोर्ट से यहां मंगवाया गया था। आरोपी को भी डीआरआई की टीम ने पंजाब से पकड़ लिया है।
गुजरात एटीएस की सूचना पर देशभर से जब्त की गई 2180 करोड़ की हेरोइन
गुजरात एटीएस की सूचना पर देशभर से जब्त की गई 2180 करोड़ की हेरोइन
200 राउंड फायर कर पकड़़ी गई थी पाकिस्तानी बोट अल हज
डीजीपी आशीष भाटिया ने शुक्रवार को इस बात का खुलासा किया कि बीच समंदर में सोमवार को एटीएस और इंडियन कोस्टगार्ड की संयुक्त कार्रवाई में पकड़ी गई पाकिस्तानी बोट अल हज बड़ी मशक्कत के बाद पकड़ में आई। उसे पकडऩे के लिए कुल मिलाकर 200 राउंड फायर इंडियन कोस्टगार्ड व सुरक्षा बलों को करने पड़े। जिसमें बोट में सवार 9 पाकिस्तानी मछुआरों में से तीन को चोट भी आई है। उसमें से एक टंडेल को थोड़ी ज्यादा चोट आई है। जिससे उससे बाद में पूछताछ की जाएगी।
पीपावाव पोर्ट के कंटेनर से लिक्विड में डिप कर भेजी सुतली से मिली ८०-९० किलो हेरोइन

गांधीनगर/अहमदाबाद. गुजरात पुलिस महानिदेशक आशीष भाटिया ने बताया कि गुजरात के पीपावाव पोर्ट के एक कंटेनर से करीब ८०-९० किलोग्राम हेरोइन बरामद की गई है। इसकी कीमत करीब ४५० करोड़ रुपए है।
भाटिया ने बताया कि इस हेरोइन को आरोपियों ने बड़ी ही चतुराई पूर्वक लिक्विड फोर्म में सुतली को डिप कर सुतली के रूप में कंटेनर में रखकर भेजा था।
गांधीनगर डीजीपी कार्यालय में संवाददाताओं को संबोधित करते हुए भाटिया ने बताया कि यह कंटेनर कुछ समय पहले ईरान से पीपावाव पोर्ट पर भेजा गया था। इसमें करीब ३९५ किलोग्राम सुतली संदिग्ध पाई गई थी। एटीएस को सूचना मिली थी कि पीपावाव पर भेजे गए एक कंटेनर में सुतली (यार्न) की आड़ में हेरोइन भेजी गई है। जिसके आधार पर डीआरआई की टीम की ओर से गुरुवार को जांच की गई। संदिग्ध पाई गई इस ३९५ किलोग्राम सुतली की फोरेंसिक साइंस लैबोरेटरी में कराई गई जांच में सामने आया कि इसमें करीब ८०-९० किलोग्राम हेरोइन है।
गुजरात एटीएस की सूचना पर देशभर से जब्त की गई 2180 करोड़ की हेरोइन

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

धन को आकर्षित करती है कछुआ अंगूठी, लेकिन इस तरह से पहनने की न करें गलतीज्योतिष: बुध का मिथुन राशि में गोचर 3 राशि के लोगों को बनाएगा धनवानपैसा कमाने में माहिर माने जाते हैं इस मूलांक के लोग, तुरंत निकलवा लेते हैं अपना कामजुलाई में चमकेगी इन 7 राशियों की किस्मत, अपार धन मिलने के प्रबल योगडेली ड्राइव के लिए बेस्ट हैं Maruti और Tata की ये सस्ती CNG कारें, कम खर्च में देती हैं 35Km तक का माइलेज़ज्योतिष: रिश्ते संभालने में बड़े कच्चे होते हैं इस राशि के लोगजान लीजिए तुलसी के इस पौधे को घर में लगाने से आती है सुख समृद्धिहाथ में इन निशान का होना मां लक्ष्मी की कृपा प्राप्त होने का माना जाता है संकेत

बड़ी खबरें

Maharashtra Political Crisis: 16 बागी विधायक अगर फ्लोर टेस्ट में नहीं देंगे वोट तो क्या होगी तस्वीर, यहां जानें पूरा समीकरणMaharashtra Political Crisis: क्या उद्धव ठाकरे के इस फैसले ने बिगाड़ा सारा खेल! NCP की भूमिका पर भी उठ रहे है सवालMaharashtra Political Crisis: फ्लोर टेस्ट के खिलाफ शिवसेना की अर्जी सुप्रीम कोर्ट में मंजूर, आज शाम 5 बजे होगी सुनवाईपहले खुलेआम कन्हैयालाल की नृशंस हत्या की धमकी, फिर सिर कलम कर दिया, आतंकियों की करतूतों से मेल खाता है तरीकानवीन जिंदल को भी कन्हैया लाल की तरह जान से मारने की मिली धमकी, दिल्ली पुलिस से की शिकायतMumbai News Live Updates: शिवसेना के बागी विधायक एकनाथ शिंदे ने कहा- 2/3 बहुमत है हमारे पासSecurity To Ambani Family: मुकेश अंबानी की सुरक्षा से जुड़े मामले पर सुप्रीम कोर्ट ने लगाई त्रिपुरा HC के आदेश पर रोकजावेद पंप ने खोला राज, अटाला हिंसा में मौलाना और कई नेताओं के नाम आए सामने
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.