scriptGujarat, ATS, Heroin seizure, Punjab, main accused, shahid sumara | गुजरात एटीएस को बड़ी सफलता: करोड़ों रुपए की हेरोइन बरामदगी मामलों का वांछित दिल्ली से गिरफ्तार | Patrika News

गुजरात एटीएस को बड़ी सफलता: करोड़ों रुपए की हेरोइन बरामदगी मामलों का वांछित दिल्ली से गिरफ्तार

Gujarat, ATS, Heroin seizure, Punjab, main accused, shahid sumara arrested, Dubai, delhi आरोपी के दुबई से दिल्ली पहुंचते ही एयरपोर्ट से दबोचा, गुजरात में दर्ज हैं दो मामले, पंजाब में भी दो केस

अहमदाबाद

Published: July 29, 2021 08:55:03 pm

अहमदाबाद. गुजरात एटीएस को बड़ी सफलता हाथ लगी है। करोड़ों रुपए की हेरोइन बरामदगी मामले में वांछित मुख्य आरोपियों में से एक शाहिद सुमरा (३५) को दिल्ली से गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी के दुबई से दिल्ली एयरपोर्ट पहुंते ही उसे एटीएस की टीम ने पकड़ लिया गया।
आरोपी पर गुजरात में दर्ज दो और पंजाब में दर्ज दो मामलों सहित कुल चार मामले दर्ज हैं। इन चारों ही मामलों में उस पर २५०० करोड़ रुपए की ५३० किलोग्राम हेरोइन को पड़ोसी देश पाकिस्तान से समुद्र के रास्ते कच्छ में मंगाने और फिर ट्रांसपोर्ट के जरिए पंजाब में भेजने का आरोप है।
गुजरात एटीएस ने गुरुवार को संवाददाताओं को बताया कि अगस्त २०१८ में देवभूमि द्वारका के सलाया से जब्त की गई १५ करोड़ की पांच किलोग्राम हेरोइन मामले में सबसे पहले इसका नाम सामने आया था। उस केस में अलग अलग राज्यों से आठ आरोपियों को पकड़ा था।
उसके बाद से उस पर लगातार नजर थी। इस बीच पता चला कि आरोपी दुबई से दिल्ली आने वाला है। जिससे गुप्त सूचना, ह्यूमन इंटेलीजेंस के आधार पर टीम ने नजर रखी और दिल्ली एयरपोर्ट पर आरोपी के उतरते ही उसे पकड़ लिया। गुरुवार को उसे लेकर अहमदाबाद टीम पहुंची।
अप्रेल २०२१ में इंडियन कोस्ट गार्ड के साथ मिलकर गुजरात एटीएस की ओर से नूह नाम की बोट से १५० करोड़ रुपए कीमत की ३० किलोग्राम हेरोइन बरामद की गई थी। आठ पाकिस्तानी नागरिकों को भी पकड़ा गया था। इस मामले में भी सुमरा की लिप्तता सामने आई थी और उसे वांटेड घोषित किया था। यह हेरोइन पंजाब निवासी मनजीत सिंह, रेशमसिंह और पुनित कजाला को भेजनी थी।
गुजरात एटीएस को बड़ी सफलता: करोड़ों रुपए की हेरोइन बरामदगी मामलों का वांछित दिल्ली से गिरफ्तार
गुजरात एटीएस को बड़ी सफलता: करोड़ों रुपए की हेरोइन बरामदगी मामलों का वांछित दिल्ली से गिरफ्तार
समंदर और ट्रक के जरिए की तस्करी
आरोपी शाहिद सुमरा कच्छ जिले की मांडवी तहसील का रहने वाला है। अब तक की जांच में सामने आया कि उसने पाकिस्तान से बोट के जरिए अलग-अलग बार में ५३० किलोग्राम हेरोइन को समंदर के रास्ते जखौ सीमा से सात-आठ माइल अंदर बोट से मंगाया। छोटी फाइबर की बोट में रिसीव कर रफीक सुमरा की मदद से मांडवी में अपने कब्जे में लिया। सिमरनजीत और राजू दुबई के कहने पर तीन बार में ३०० किलो हेरोइन को जम्मू कश्मीर निवासी मंजूर अहमद मीर, नजीर अहमद ठाकर के जरिए ऊंझा से जीरे की बोरियों की आड़ में ट्रांसपोर्ट के जरिए पंजाब भिजवाया। अन्य २०० किलोग्राम हेरोइन को ट्रांसपोर्ट के जरिए सिमरनजीत के बताए लोगों को ट्रांसपोर्ट के जरिए अमृतसर भेजा। जिसे पंजाब एटीएस ने अमृतसर में पकड़ लिया। इस मामले में पंजाब एसटीएफ ने १८८ किलोग्राम और पांच किलोग्राम के दो अलग -अलग केस दर्ज किए हैं जिसमें यह वांछित है।
टेरर के लिए फंडिंग में राशि का उपयोग
एटीएस की जांच में सामने आया कि आरोपी आईएसआई से संपर्क में है। आरोपी की ओर से पाकिस्तान से भारत में भेजी गई ड्रग से मिले पैसों का उपयोग आतंकी गतिविधियों में किया गया है।
गुजरात एटीएस को बड़ी सफलता: करोड़ों रुपए की हेरोइन बरामदगी मामलों का वांछित दिल्ली से गिरफ्तार

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

कम उम्र में ही दौलत शोहरत हासिल कर लेते हैं इन 4 राशियों के लोग, होते हैं मेहनतीबाघिन के हमले से वाइल्ड बोर ढेर, देखते रहे गए पर्यटक, देखें टाइगर के शिकार का लाइव वीडियोइन 4 राशि की लड़कियों का हर जगह रहता है दबदबा, हर किसी पर पड़ती हैं भारीआनंद महिंद्रा ने पूरा किया वादा, जुगाड़ जीप बनाने वाले शख्स को बदले में दी नई Mahindra BoleroFace Moles Astrology: चेहरे की इन जगहों पर तिल होना धनवान होने की मानी जाती है निशानीइन नाम वाली लड़कियां चमका सकती हैं ससुराल वालों की किस्मत, होती हैं भाग्यशालीकरोड़पति बनना है तो यहां करे रोजाना 10 रुपये का निवेशदेश में धूम मचाने आ रही हैं Maruti की ये शानदार CNG कारें, हैचबैक से लेकर SUV जैसी गाड़ियां शामिल

बड़ी खबरें

Republic Day 2022 LIVE updates: राजपथ पर दिखी संस्कृति और नारी शक्ति की झलक, 7 राफेल, 17 जगुआर और मिग-29 ने दिखाया जलवारेलवे का बड़ा फैसला: NTPC और लेवल-1 परीक्षा पर रोक, रिजल्‍ट पर पुर्नविचार के लिए कमेटी गठितRepublic Day 2022: गणतंत्र दिवस पर दिल्ली की किलेबंदी, जमीन से आसमान तक करीब 50 हजार सुरक्षाबल मुस्तैदUP Assembly Elections 2022 : सपा सांसद आजम खां जेल से ही करेंगे नामांकन, कोर्ट ने दी अनुमतिकोटा में रिवरफ्रंट पर लगेगी विश्व की सबसे बड़ी घंटी, वजन होगा 57 हजार किलोक्या योगी आदित्यनाथ फिर बनेंगे यूपी के मुख्यमंत्री? जानिए क्या कहती हैं ज्योतिषीयों की भविष्यवाणीकांग्रेस युक्त भाजपा! कविता के जरिए शशि थरूर ने पार्टी छोड़ रहे नेताओं और बीजेपी पर कसा तंजRPN Singh के पार्टी छोड़ने पर बोले CM गहलोत, आने वालों का स्वागत तो जाने वालों का भी स्वागत
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.