VIDEO: समंदर में एक बोट से ३० किलो हेरोइन जब्त

Gujarat, ATS, IMBL, Heroin seized, Indian coast guard, 7 irani crew member detained गुजरात एटीएस ने कोस्ट गार्ड के साथ मिलकर की कार्रवाई, बोट भी की जब्त, सात इरानी नागरिकों को भी पकड़ा

By: nagendra singh rathore

Published: 19 Sep 2021, 10:27 PM IST

अहमदाबाद. गुजरात आतंकवाद निरोधक दस्ते (एटीएस) ने भारतीय तटरक्षक (कोस्ट गार्ड) के साथ मिलकर किए एक ऑपरेशन में भारतीय समुद्री सीमा के अंदर एक विदेशी बोट से ३० किलोग्राम हेरोइन को जब्त किया है। जिस बोट से यह ड्रग बरामद हुई है उस बोट को भी जब्त कर लिया है। इसके साथ उसमें सवार सात ईरानी नागरिकों को भी हिरासत में ले लिया है।
गुजरात एटीएस के अनुसार एटीएस के पुलिस उपाधीक्षक बी पी रोजियो को सूचना मिली थी कि कुछ विदेशी लोग विदेशी बोट के जरिए ड्रग लेकर भारतीय सीमा में घुसे हैं। जिसके आधार पर भारतीय तटरक्षक दल के साथ मिलकर एक ऑपरेशन किया गया। सूचना के तहत अंतरराष्ट्रीय समुद्री सीमा लाइन के पास भारतीय सीमा से ईरान की एक बोट के शंकास्पद लगने पर उसे घेर कर उसकी तलाशी ली, जिस दौरान उससे ड्रग बरामद हुई है। यह बोट ईरान की है। इसमें सवार सात ईरानी नागरिकों को भी हिरासत में ले लिया है। ये सभी क्रूू मैम्बर बताए जा रहे हैं। इन्हें लेकर एटीएस व कोस्ट गार्ड की टीम बंदरगाह आ रही हैं। इनके सोमवार तड़के बंदरगाह पर पहुंचने के आसार हैं। उसके बाद उनसे पूछताछ में अन्य जानकारी सामने आएगी।
गुजरात के नवनियुक्त गृह राज्यमंत्री हर्ष संघवी ने भी ट्वीट के जरिए सूचना दी कि गुजरात एटीएस और इंडियन कोस्टगार्ड ने संयुक्त कार्रवाई कर समंदर से ३० किलोग्राम हेरोइन को जब्त किया है। इस प्रकार की कार्रवाई समंदर के जरिए होने वाली इस प्रकार की गतिविधियों को रोकने और क्षेत्र में शांति स्थापित करने में मददगार होगी।
डिफेंस गुजरात के अनुसार ईरानी बोट से ड्रग बरामद हुई है। उसके सवार सात ईरानी नागरिकों को हिरासत में लिया है। इन्हें बंदरगाह लाया जा रहा है। जिसके बाद पूछताछ और जांच को गति मिलेगी।

nagendra singh rathore
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned